1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कोयला तस्करी मामला : ममता के मंत्री ने फिर की ईडी के समन की अनदेखी, दिल्ली जाने में जताई असमर्थता

कोयला तस्करी मामला : ममता के मंत्री ने फिर की ईडी के समन की अनदेखी, दिल्ली जाने में जताई असमर्थता

पश्चिम बंगाल के कोयला तस्करी मामले में ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री मलय घटक को ईडी ने समन जारी किया है, लेकिन मलय घटक ने दिल्ली में पूछताछ

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 23 सितंबर। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को एक बार फिर ममता कैबिनेट में मंत्री मलय घटक ने दरकिनार कर दिया है। इस महीने का यह दूसरा समन है जिसका जवाब उन्होंने यह कहते हुए दिया है कि वह पूछताछ के लिए दिल्ली में हाजिर नहीं होंगे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों को उन्होंने सूचित किया है कि वह दिल्ली आने में असमर्थ हैं। जांच एजेंसी चाहे तो उनसे कोलकाता में या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ कर सकती है। इसके पहले उन्हें 14 सितंबर को बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने आरोप लगाया था कि केवल 24 घंटे पहले नोटिस मिला है और इतने कम समय में वह दिल्ली नहीं जा सकते।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड में तेजी से बढ़ रहा है ED की जांच का दायरा, अब भवन निर्माण की तरफ बढ़ते जांच के कदम!

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित कोयला तस्करी मामला बेहद संगीन रहा है। आरोप है कि करोड़ों रुपये के कोयले की गैर कानूनी खनन और तस्करी हुई थी जिसके हिस्से सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेताओं को भेज रहे हैं। इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को नामजद किया गया है और ईडी ने उन्हें भी दो बार दिल्ली तलब किया था।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...