1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मतदान से पहले इन सीटों पर ममता बनर्जी की पार्टी ने बदला उम्मीदवार, इन्हें मिला मौका

मतदान से पहले इन सीटों पर ममता बनर्जी की पार्टी ने बदला उम्मीदवार, इन्हें मिला मौका

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने अपनी सियासी रणनीति में बदलाव करते हुए चार सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं। टीएमसी एक -एक सीट पर निगाह लगाए हुए है। किसी भी कारण से वह अपनी कोई भी सीट खोना नहीं चाहेगी।

By Team India Voice 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने अपनी सियासी रणनीति में बदलाव करते हुए चार सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं। टीएमसी एक -एक सीट पर निगाह लगाए हुए है। किसी भी कारण से वह अपनी कोई भी सीट खोना नहीं चाहेगी। पार्टी का हरसंभव प्रयास ही होगा कि सीटों के अंक गणित में टीएमसी जादुई नंबर को छू सके। इसी क्रम में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं।

टीएमसी ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बदले हैं उनमें से नदिया जिले के कल्याणी विधानसभा (सीट नंबर- 92), उत्तर 24 परगना जिले के अशोक नगर विधान सभा (सीट नंबर- 101) और अमदांगा विधानसभा (सीट नंबर- 102) और बीरभूम जिले के दुबराजपुर विधानसभा (सीट नंबर- 284) शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार टीएमसी ने कल्याण में रमेंद्र नाथ विश्वास के बदले अनिरुद्ध को, अशोक नगर में धीमन राय के बदले नारायण गोस्वामी को, आमदाना में मुर्तजा के बदले रफीकुर को और दुबराजपुर में आसिमा के बदले देवव्रत साहा को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी समीकरण और बीजेपी के कैंडिडेट को देखते हुए कुछ और परिवर्तन कर सकती है।

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को, दूसरे चरण में 1 अप्रैल, तीसरे चरण में 6 अप्रैल, चौथे में 10 अप्रैल, पांचवें में 17 अप्रैल, छठे में 22 अप्रैल, सातवें में 26 अप्रैल और आठवें यानी आखिरी चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों पर वोट पड़ेंगे। तीसरे चरण में 31 सीट, चौथे चरण में 44 सीट, पांचवें चरण में 45 सीट, छठे चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 36 सीट और आखिरी चरण में 35 सीटों पर मतदान होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X