1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सोनिया गांधी के आह्वान पर विपक्षी नेताओं की बैठक में शामिल होंगी ममता बनर्जी

सोनिया गांधी के आह्वान पर विपक्षी नेताओं की बैठक में शामिल होंगी ममता बनर्जी

30 अगस्त को सोनिया गांधी ने विपक्षी नेताओं की वर्चुअल बैठक बुलाई है जिसमें शामिल होने के लिए ममता बनर्जी को आमंत्रित किया गया था। बनर्जी ने यह आमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद देशभर की विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कवायद में जुटी ममता बनर्जी अब सोनिया गांधी की प्रस्तावित विपक्षी बैठक में शामिल होने जा रही हैं। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। बताया गया है कि 30 अगस्त को सोनिया गांधी ने विपक्षी नेताओं की वर्चुअल बैठक बुलाई है जिसमें शामिल होने के लिए ममता बनर्जी को आमंत्रित किया गया था। बनर्जी ने यह आमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

पढ़ें :- National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में ED की बड़ी छापेमारी, हेराल्ड हाउस सहित 12 स्थानों पर कार्रवाई

ममता बनर्जी सहित कई विरोधी दल के नेताओं को इस बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया गया है। विधासनभा चुनाव के बाद पहली बार दिल्ली दौरे पर गईं ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थीं। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ सहित अन्य नेताओं से भी मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने एक साथ काम करने पर सहमति जताई थी। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी बैठक में शामिल होने को लेकर सहमति जताई है। इस बाबत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने अपने आवास पर विरोधी दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी।

गौर हो कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पूरे देश में समान विचारधारा वाली पार्टियों को एकजुट करने की कवायद चल रही है जिसमें ममता बनर्जी मुख्य चेहरा के तौर पर उभरती नजर आ रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...