1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ममता के भतीजे की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हुई पेशी

ममता के भतीजे की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हुई पेशी

पश्चिम बंगाल के कुनुस्तोरिया, आसनसोल और उसके आसपास के कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला चोरी के मामले में उनका नाम सामने आया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी कथित कोयला चोरी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक सुबह करीब 11 बजे ईडी के जामनगर स्थित कार्यालय पर पहुंचे। उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज आपराधिक मामले की जांच के तहत तलब किया गया था।

पढ़ें :- West Bengal : बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस में की वापसी, अभिषेक बनर्जी ने किया पार्टी में स्वागत

इस दौरान उन्होंने कहा कि वे हर जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं और एजेंसी को सहयोग देंगे। 33 वर्षीय अभिषेक पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से सांसद हैं। पश्चिम बंगाल के कुनुस्तोरिया, आसनसोल और उसके आसपास के कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला चोरी के मामले में उनका नाम सामने आया है।

ईडी का दावा है कि अभिषेक बनर्जी इस अवैध व्यापार से प्राप्त धन के लाभार्थी हैं। वहीं बनर्जी सभी आरोपों से इनकार करते रहे हैं। उनका कहना है कि यह राजनीतिक विद्वेष के चलते हो रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...