1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. इस मानसून जमकर हुयी बारिश फिर भी सूखे पड़े हैं बांध

इस मानसून जमकर हुयी बारिश फिर भी सूखे पड़े हैं बांध

मौसम विभाग के अनुसार एक जून से 12 सितम्बर तक सीकर जिले में औसत वर्षा बीस प्रतिशत से बढकर 445.5 मिलीलीटर मीटर दर्ज की गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

राजस्थान : सीकर जिले में किस्तों में एवं टुकड़ों में बटे मानसून की रही सक्रियता ने औसत वार्षिक वर्षा का आंकड़ा भले ही बीस प्रतिशत बढा दिया हो लेकिन स्थाई जलभराव के सारे स्रोत सूखे पड़े है। मौसम विभाग के अनुसार एक जून से 12 सितम्बर तक सीकर जिले में औसत वर्षा बीस प्रतिशत से बढकर 445.5 मिलीलीटर मीटर दर्ज की गई है। मानसून की इस मेहरबानी के बावजूद सिंचाई विभाग के जिले के दो मध्यम श्रेणी के बांध रायपुर पाटन व राणासर तथा लधु श्रेणी के भूधोली, बामरदा, हरिपुरा व फारसवाली ढाणी के बांध पूरी तरह सूखे है।

पढ़ें :- मौसम: राजस्थान के धौलपुर और श्रीगंगानगर में पारा 46.5 डिग्री तक पहुंचा

रविवार सुबह साढे आठ बजे तक जिले के वर्षा मापक दस केन्द्रों में सबसे अधिक फतेहपुर केन्द्र में 695 तथा सबसे कम खण्डेला केन्द्र पर 191 मिलीमीटर मीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा सीकर मुख्यालय केन्द्र पर 454, सीकर तहसील केन्द्र पर 533, दांतारामगढ केन्द्र पर 474, लक्ष्मणगढ केन्द्र पर 299, नीमकाथाना केन्द्र पर 494, रामगढ शेखावाटी केन्द्र पर 352, श्रीमाधोपुर केन्द्र पर 527 तथा रायपुर पाटन के वर्षा मापक केन्द्र पर 313 मिलीमीटर मीटर दर्ज की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...