1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Maruti Suzuki करने वाली है वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी, जानें कबसे होंगी नयी कीमतें लागू

Maruti Suzuki करने वाली है वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी, जानें कबसे होंगी नयी कीमतें लागू

कंपनी ने कहा कि जनवरी 2022 में मूल्य वृद्धि की योजना बनाई गई है, विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 02 दिसंबर : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने गुरुवार को अपनी सभी कार के दाम में इजाफा करने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि वह बढ़ती लागत के बीच अगले महीने से सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा कि जनवरी 2022 में मूल्य वृद्धि की योजना बनाई गई है, विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

एमएसआई ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा है कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए कंपनी के लिए मूल्य वृद्धि के जरिए उपरोक्त अतिरिक्त लागतों का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है। कंपनी ने कहा कि वाहनों की कीमतें जनवरी 2022 से बढ़ाई जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि नवंबर में मारुति सुजुकी की बिक्री में गिरावट आई है। कंपनी को इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट्स की कमी भारी पड़ी है। कंपनी ने नवंबर में कुल 1,39,184 गाड़ियां बेचीं है, जबकि एक साल पहले कंपनी ने 1,53,223 गाड़ियां बेची थीं। नवंबर 2021 की बिक्री के आंकड़े में 1,13,017 गाड़ियों की घरेलू बिक्री और 4,774 गाड़ियों की अन्य बिक्री भी शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...