1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के दौरे पर अमित शाह, सेना और सुरक्षा एजेंसियों के साथ की बैठक

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर अमित शाह, सेना और सुरक्षा एजेंसियों के साथ की बैठक

बैठक मेें चुनिंदा हत्याओं और आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान और अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में अमित शाह को जानकारी दी गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

श्रीनगर, 23 अक्टूबर। शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस, सेना, CRPF, प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

पढ़ें :- Arunachal Pradesh : पिछले 8 साल में पूर्वोत्तर में जो विकास हुआ, वो 50 साल में नहीं हुआ- अमित शाह

इस बैठक में शाह ने जम्मू-कश्मीर में बढ़ी आतंकी घटनाओं और हाल ही में आतंकियों द्वारा अल्पसंख्यकों और बाहरी राज्यों के श्रमिकों की हत्याओं के बारे में पूरी जानकारी ली। चुनिंदा हत्याओं और आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान और अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी अमित शाह को जानकारी दी गई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे हैं। इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उनका स्वागत किया। श्रीनगर पहुंचते ही सबसे पहले अमित शाह आतंकी हमले में मारे गए सीआईडी इंस्पेक्टर परवेज अहमद के निवास स्थान पर गए और उनके परिजनों से मुलाकात कर उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी का पत्र सौंपा।

Amit Shah

अमित शाह ने शहीद परवेज अहमद के परिवार से मुलाकात की

रविवार को गृहमंत्री अमित शाह सुबह से लेकर शाम तक जम्मू में रहेंगे। जम्मू के भगवती नगर में शाह जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह 25 अक्टूबर की दोपहर के बाद श्रीनगर से दिल्ली लौटेंगे। अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में तीन दिवसीय दौरे के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह श्रीनगर पहुंचे हैं।

पढ़ें :- J&K : परिसीमन आयोग की अंतिम रिपोर्ट जारी होने पर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का रास्ता साफ, विधानसभा की 7 सीटें बढ़ीं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...