1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : धामी सरकार के मंत्री ने छोड़ा भाजपा का साथ कांग्रेस में हुए शामिल, पढ़ें पूरी खबर !

उत्तराखंड : धामी सरकार के मंत्री ने छोड़ा भाजपा का साथ कांग्रेस में हुए शामिल, पढ़ें पूरी खबर !

विधान सभा चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, प्रदेश सरकार के मंत्री और उनके बेटे ने थामा कांग्रेस का हाथ !

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड, 11 अक्टूबर – देश के कुल पांच राज्यों में अगले साल यानि 2022 में विधानसभा का चुनाव होना है। इन पाँच राज्यों की श्रेणी में उत्तराखंड भी शामिल है। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले जहाँ एक तरफ कई राज्यों में मुख्यमंत्री बदलने की कवायद चल रही है।

पढ़ें :- उत्तराखंड चुनाव - बुजुर्ग, दिव्यांग और कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के लिए निर्वाचन आयोग का क्या है नया प्लान ? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर !

वहीं कुछ जगहों पर नेताओं का इस पार्टी से उस पार्टी में आने जाने का भी सिलसिला चालू है। जहाँ एक तरफ कांग्रेस पार्टी के नेता भाजपा में शामिल हो रहें हैं वहीं भाजपा के भी कई दिग्गज नेता अन्य पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे है।

पार्टी छोड़ आने जाने के इस सिलसिले में उत्तराखंड भाजपा को विधान सभा चुनाव से पहले एक जबरदस्त झटका लगा है। प्रदेश की धामी सरकार के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे नैनीताल विधानसभा सीट से विधायक संजीव शर्मा ने भाजपा का साथ छोड़ दिया है।

कांग्रेस में हुए शामिल

आपको बता दें कि उत्तराखंड विधान सभा चुनाव से पहले इन दोनों नेताओं ने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और उनके विधायक बेटे संजीव आर्य ने भाजपा का दामन छोड़ आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। दोनों नेताओं ने आज दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पढ़ें :- उत्तराखंड : सीएम धामी ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण !

आपको बता दें कि आज दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान इस बात की घोषणा की गई। वहीं बता दें कि इस मौके पर कांग्रेस राष्ट्रिय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद रहे।

पढ़ें :- उत्तराखंड : वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाएं और निश्चित उपहार पायें

प्रदेश सरकार में मंत्री थे यशपाल आर्य

आपको बता दें कि यशपाल आर्य बाजपुर और उनके बेटे संजीव आर्य नैनीताल सीट से विधायक हैं। यशपाल आर्य वर्तमान में उत्तराखंड सरकार में मंत्री हैं और उनके पास छह विभाग हैं। जिसमें परिवहन, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, छात्र कल्याण, निर्वाचन और आबकारी विभाग शामिल हैं।

2007 में यशपाल ने ज्वॉइन की थी भाजपा

पढ़ें :- उत्तराखंड : अयोध्या से लौटे मुख्यमंत्री धामी, एयरपोर्ट पर दी शहीदों को श्रधांजलि !

2017 में यशपाल और संजीव आर्य ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा था। भाजपा ने तब दोनों ही नेताओं को अपना प्रत्याशी भी बनाया था। भाजपा की टिकट पर यशपाल आर्य बाजपुर विधानसभा सीट से और संजीव आर्य नैनीताल विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी।

इसके बाद भाजपा ने उत्तराखंड सरकार के मंत्रिमंडल में यशपाल आर्य को जगह दिया। आपको बता दें कि यशपाल आर्य पूर्व में उत्तराखंड विधानसभा केअध्यक्ष भी रहे चुके हैं। यशपाल आर्य पहली बार 1989 में खटीमा सितारगंज सीट से विधायक बने थे। वह आज से पहले भी लंबे वक्त तक कांग्रेस पार्टी में रह चुके हैं।

बहरहाल यशपाल आर्य के भाजपा छोड़ कांग्रेस में आने के बाद से राजनीतिक गलियारों में अब कयास ये भी लगाया जाने लगा है कि कांग्रेस उत्तराखंड चुनाव में यशपाल आर्य को पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पड़ का दावेदार भी बना सकती है। हालाँकि इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है ये सिर्फ एक कल्पना मात्र है जो कि राजनीतिक धुरंधरों द्वारा लगाया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...