1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत : स्मृति ईरानी

प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत : स्मृति ईरानी

सांसद खेल स्पर्धा में बुलंदशहर पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बुलंदशहर, 30 नवम्बर। सांसद खेल स्पर्धा में भाग लेने के लिए मंगलवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और डॉ. संजीव बालियान (Dr. Sanjeev Balyan) बुलंदशहर पहुंचे। इस अवसर पर स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पूरे देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है। ग्रामीणों प्रतिभाओं को निखारने के लिए गांवों में खेल स्टेडियम बनाए जा रहे हैं।

पढ़ें :- Smriti Irani : कांग्रेस पर भड़की स्मृति ईरानी, पलटवार करते हुए कहा- बार नहीं चलाती, कॉलेज छात्रा है मेरी बेटी

जहांगीराबाद क्षेत्र में खालौर गांव स्थित रामेश्वरी देवी नेत्रपाल सिंह स्टेडियम में मंगलवार को जिला स्तरीय सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और विशिष्ट अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान रहे।

 

खेलों को प्रोत्साहित दे रही केंद्र सरकार 

स्मृति ईरानी ने कहा कि देशभर में खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए केंद्र सरकार पूरा प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद खेलों को प्रोत्साहन देने के प्रयास कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ में मेजर ध्यानचंद खेल विवि का निर्माण किया जा रहा है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाएं विश्व पटल पर छाएगी। गांवों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जरूरत उनकी पहचान करके तराशने की है। केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार इस दिशा में सहजगता से कार्य कर रही है।

और पढ़ें – उप्र: भाजपा छह क्षेत्रों में निकालेगी यात्राएं, मुख्यमंत्री योगी ने भरा जोश

पढ़ें :- Delhi : स्मृति ईरानी ने केजरीवाल से सत्येन्द्र जैन के सरकार में बने रहने पर उठाए सवाल, केजरीवाल ने कहा- सत्येंद्र जैन को पद्म विभूषण देना चाहिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...