1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने दिया इस्तीफा

पीसीबी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में नियुक्त किया गया था और अभी भी उनके अनुबंध में एक साल बाकी है।"

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-haq) और गेंदबाजी के कोच वकार यूनिस (WaqarYounis) ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार की सुबह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को अपने फैसलों के बारे में बताया।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान आना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ी उपलब्धि : अकरम

पीसीबी के द्वारा सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वन-डे और पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए प्रबंधन तय समय पर दोनों पदों पर नियुक्तियां करेगा।

पीसीबी द्वारा उनके आधिकारिक बयान में कहा गया, “मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में नियुक्त किया गया था और अभी भी उनके अनुबंध में एक साल का समय बाकी है।”

मिस्बाह-उल-हक ने कहा, वेस्टइंडीज सीरीज़ के बाद जमैका में संगरोध ने मुझे पिछले 24 महीनों के साथ आगे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कार्यक्रम को भी प्रतिबिंबित करने का मौका दिया। यह देखते हुए कि मुझे अपने परिवार से दूर और सुरक्षित वातावरण में काफी समय तक रहना होगा, मैंने इस भूमिका से खुद ही हटने का फैसला किया है।”

उन्होंने आगे बताया ,मैं समझता हूं कि आदर्श समय नहीं हो सकता, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं आने वाली चुनौतियों के लिए मानसिक तौर पर स्वस्थ हूं। मैं अपनी टीम और उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आने वाली सभी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप क्वालीफायर ए के कार्यक्रम की घोषणा

वहीं, वकार यूनुस ने आगे कहा, मिस्बाह के साथ अपने भविष्य और निर्णय की सभी योजनाओं को साझा करने के बाद, मेरे लिए इस्तीफा देना एक सीधा कदम था क्योंकि हम एक साथ इन भूमिकाओं में आए और एक जोड़ी के रूप में सामूहिक तरीके से कार्य किया था और अब एक साथ हटने का फैसला भी किया है। युवाओं सहित पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाजों के साथ काम करना सबसे अधिक संतोषजनक रहा है क्योंकि उनमे अब प्रगति दिखनी शुरू कर दी है। पिछले 16 महीनों में जैव-सुरक्षित वातावरण ने अपना प्रभाव डाला है, हमने अपने खेल के दिनों में कभी भी इसका अनुभव नहीं किया था।

उन्होंने आगे कहा,”पाकिस्तान टीम के लिए अगले आठ महीने व्यस्त और रोमांच से भरे होंगे और, पहले की तरह, मैं उनका समर्थन करता रहूंगा । मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हरेक सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं और आशा करता हूं कि आने वाले दिन उज्जवल होंगे।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...