1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कश्मीर में प्रवासियों के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार- कांग्रेस

कश्मीर में प्रवासियों के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार- कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हो रही हिंसक घटनाएं चिंताजनक हैं। हालात से निपटने के लिए केन्द्र सरकार को बताना चाहिए कि क्या उपाय किए जा रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं पर राज्य के पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की। बैठक में जम्मू-कश्मीर के पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य तारिक हमीद करैरा मौजूद रहे।

बैठक के बाद गुलाम अहमद मीर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि राज्य के नेताओं ने वहां के हालात के बारे में राहुल गांधी को अवगत कराया। कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मोदी सरकार की अक्षमता और कुशासन ने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद का अड्डा बना दिया है। नागरिकों के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं।

इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हो रही हिंसक घटनाएं चिंताजनक हैं। हालात से निपटने के लिए केन्द्र सरकार को बताना चाहिए कि क्या उपाय किए जा रहे हैं। चौधरी ने कहा कि बीजेपपी दावा कर रही थी कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद राज्य में आतंकवाद खत्म हो जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। ऐसे में केन्द्र को अपनी स्थिति साफ करनी चाहिए।

गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियां इन दिनों बढ़ गई हैं। जम्मू-कश्मीर में आतंकी प्रवासी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं। बीते दिनों एक कश्मीरी पंडित सहित 7 नागरिकों की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। जिसके बाद वहां रहने वाले दूसरे राज्यों के लोग पलायन को मजबूर हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X