1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. फिल्म अभिनेता सोनू सूद को दिल्ली सरकार ने बनाया ”देश के मेंटर” कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर

फिल्म अभिनेता सोनू सूद को दिल्ली सरकार ने बनाया ”देश के मेंटर” कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने कहा, "आज, मुझे लाखों छात्रों का मार्गदर्शन करने का अवसर दिया गया है। छात्रों को मार्ग दिखाने से बड़ी कोई सेवा नहीं है। मुझे भरोसा है कि हम एक साथ कर यह सकते हैं और हम यह ज़रूर करेंगे "

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

फिल्म अभिनेता व पिछले साल लॉकडाउन के दौरान लोगों की सहायता करने के लिए आगे आने वाले सोनू सूद को शुक्रवार को बच्चों के लिए मेंटरशिप कार्यक्रम के लिए दिल्ली सरकार का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद यह घोषणा की गई।

पढ़ें :- Delhi: कड़कड़डूमा के एक होटल की तीसरी मंजिल पर लगी भीषण आग, 10 गाड़ियां काबू पाने में जुटीं

अभिनेता सोनू सूद ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर औपचारिक मुलाकात की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और विधायक राघव चड्ढा भी मौजूद रहे। पंजाब के मोगा में जन्मे सोनू सूद को दिल्ली सरकार द्वारा अपने कार्यक्रम के लिए चुने जाने को अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल और अभिनेता सोनू सूद ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। केजरीवाल ने मेंटरशिप प्रोग्राम के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि दिल्ली सरकार शिक्षा और करियर के क्षेत्र में स्कूली बच्चों का मार्गदर्शन करने के लिए मेंटरशिप प्रोग्राम शुरु कर रही है। उन्होंने कहा बहुत से बच्चों को नहीं पता कि आगे क्या करना है ऐसे बच्चों को फोन पर सलाह देनी चाहिए
उन्होंने कहा कि देश के 3 लाख युवा पेशेवर मेंटर कार्यक्रम के जरिये दिल्ली के 10 लाख स्कूली छात्रों को उज्ज्वल भविष्य के लिए मार्गदर्शन और सलाह देंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा को जन आंदोलन बनाने का समय आ गया है। नई जिम्मेदारी मिलने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने कहा, “आज, मुझे लाखों छात्रों का मार्गदर्शन करने का अवसर दिया गया है। छात्रों को मार्ग दिखाने से बड़ी कोई सेवा नहीं है। मुझे भरोसा है कि हम एक साथ कर यह सकते हैं और हम यह ज़रूर करेंगे ”

इस दौरान अभिनेता सोनू सूद ने केजरीवाल और दिल्ली सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस तर्ज पर दिल्ली में शिक्षा को लेकर काम हो रहा है वो काबिले तारीफ है। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में सूद ने कहा कि पंजाब ही नहीं पूरे देश में शिक्षा को लेकर काम होने चाहिए।

सूद से राजनीति में आने पर जब सवाल किया गया तो वो उससे बचते दिखे। उन्होंने कहा कि फिलहाल दूर-दूर तक मेरा राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है। न ही मैंने इस विषय में कभी सोचा है। अभिनेता ने कहा कि जो भी व्यक्ति अच्छा काम करेगा हम उसके पीछे हो जाएंगे।

पढ़ें :- Shraddha Murder Case : आज अंबेडकर अस्पताल में होगा आफताब का नार्को टेस्ट, पढ़ें पूरी खबर

हालांकि केजरीवाल ने सूद की मुलाकात के दौरान उनके बीच किन मुद्दों पर चर्चा हुई इस पर पार्टी कुछ भी कहने से बच रही है। नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर पार्टी के एक नेता ने बताया कि हम लोग सोनू सूद को पार्टी में शामिल करना चाहते हैं। पार्टी की ब्रांडिंग के लिए कुछ बड़े नामों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सोनू सूद के विषय में अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। नेता ने कहा कि ये मुलाकात उसी दिशा में पहला कदम है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...