1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Moodys India rating: मूडीज ने भारत की रेटिंग को ‘निगेटिव’ से बदलकर ‘स्थिर’ किया

Moodys India rating: मूडीज ने भारत की रेटिंग को ‘निगेटिव’ से बदलकर ‘स्थिर’ किया

रेटिंग एजेंसी मूडीज ने मंगलवार को भारत की रेटिंग को निगेटिव से बदलकर स्थिर कर दिया है। इसी के साथ एजेंसी ने भारत की सॉवरेन रेटिंग को BAA3 पर बरकरार रखा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर। देश की अर्थव्यवस्था के लिए एक अच्छी खबर आई है। रेटिंग एजेंसी मूडीज ने मंगलवार को भारत की रेटिंग को निगेटिव से बदलकर स्थिर कर दिया है। इसी के साथ एजेंसी ने भारत की सॉवरेन रेटिंग को BAA3 पर बरकरार रखा है।

पढ़ें :- UP News: वाराणसी एयरपोर्ट पर पेपरलेस वर्क सिस्टम का हुआ शुभारंभ,अब आपका चेहरा ही होगा बोर्डिंग पास

इससे पहले, मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस ने मई में आए कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान भारत की रेटिंग को घटाकर निगेटिव बीएए3 कर दिया था। उस वक्त मूडीज ने कहा था कि आर्थिक वृद्धि के रास्ते में अड़चनें, ऊंचा ऋण और कमजोर वित्तीय प्रणाली का सॉवरेन साख पर असर पड़ता है।

वहीं मंगलवार को रेटिंग एजेंसी ने जारी एक बयान में कहा कि भारत सरकार की रेटिंग को लेकर आउटलुक को निगेटिव से स्टेबल (स्थिर) कर दिया गया है। एजेंसी ने देश की विदेशी मुद्रा और स्थानीय करेंसी के लॉन्ग टर्म जारी कर्ता रेटिंग और बीएए3 पर लोकल-करेंसी सीनियर अनसिक्योर्ड रेटिंग की पुष्टि की।

गौरतलब है कि रेटिंग एजेंसी ने फरवरी में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर 13.7 फीसदी रहने का अनुमान जताया था। लेकिन आधिकारिक अनुमान के मुताबिक वित्त वर्ष 2020-21 में देश की अर्थव्यवस्था 8 फीसदी संकुचित हुई है।

पढ़ें :- गाजियाबाद की सोसायटी में 25 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रहीं 3 मासूम बच्चियाँ, केस दर्ज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...