1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : पढ़ें सुबह की दस बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी हमारी खास नज़र

News Bulletin : पढ़ें सुबह की दस बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी हमारी खास नज़र

सुबह की बड़ी खबरें

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

 

पढ़ें :- News Bulletin : अगर रहना चाहते है 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

नई दिल्ली, 22 नवम्बर – HEADLINE 

 

1. लखनऊ में किसान संगठनों की महपंचायत आज, महापंचायत में 200 से ज्यादा संगठन होंगे शामिल 

लखनऊ में आज किसान संगठनों की माहपंचायत होनी है। किसानों की तरफ से आयोजित इस महापंचायत में कुल 200 से ज्यादा संगठनों के शामिल होने की खबर है।

 

2. एमएसपी सहित अन्य छः मांगों को लेकर किसान संगठनों ने पीएम को लिखी चिठ्ठी, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की भी उठाई मांग 

इस महापंचायत में एमएसपी पर कानून और गृह राज्यमंत्री की बर्ख़ास्ती ही अहम मुद्दा होगी। संयुक्त किसान मोर्चा ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि क़ानून वापसी के ऐलान के बावजूद उनका आंदोलन जारी रहेगा।

पढ़ें :- News Bulletin : पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें...

 

3. भाजपा राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दो दिवसीय यूपी दौरा आज, सांसदों और विधायक संग करेंगे बैठक 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP NADDA) आज से दो दिन के यूपी दौरे पर रहेंगे। दौरे के पहले दिन जेपी नड्डा गोरखपुर जायेंगे जहाँ वो कई अहम बैठकों में शामिल होंगे उसके बाद राष्ट्रिय अध्यक्ष कानपूर भी जायेंगे जहाँ वो बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

 

4. राजधानी दिल्ली में बढते प्रदुषण को देखते हुए बाहरी ट्रकों के प्रवेश पर 26 नवंबर तक लगी रोक 

पूरे एनसीआर में प्रदूषण का स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में बाहर से आने वाले ट्रकों की एंट्री पर 26 नवंबर तक दिल्ली में रोक लगा दी गई है। हालाँकि जरुरी सामान वाले ट्रकों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति होगी। साथ सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में अगले कुछ दिनों तक वर्क फ्रॉम होम की मंजूरी दी गई है।

 

पढ़ें :- News Bulletin : कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

5. यूपी चुनाव – असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, उनकी पार्टी AIMIM यूपी में कुल 100 सीटों लड़ेगी चुनाव 

प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। इसी सिलसिले में एआईएमआईएम पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने यह साफ़ किया है कि इस बार यूपी चुनावों में उनकी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी मैदान में है। एआईएमआईएम ने घोषणा की है कि वह 403 विधानसभा सीटों में से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

 

6. मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का दो दिवसीय पंजाब दौरा आज 

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आज एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रिय संयोजक अरविन्द केजरीवाल अपने दो दिवसीय पंजाब दौरे पर रहे रहेंगे।

 

7. अमित शाह आज रानी गाइदिन्ल्यू आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय की रखेंगे आधारशिला 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मणिपुर के तामेंगलोंग जिले में रानी गाइदिन्ल्यू आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे। वहीं आपको बता दें कि इस मौके पर केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे।

 

पढ़ें :- News Bulletin : पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें...

8. असदुद्दीन ओवैसी ने सीएए (CAA) को निरस्त नहीं करने पर केंद्र को दी विरोध की चेतावनी 

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में कृषि कानून को वापस लिए जाने के फैसले के बाद से अब देश में CAA कानून को भी वापस लिए जाने की  मांग उठने लगी है। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार  CAA कानून को भी वापस नहीं लेती तो विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

 

9. एरटेल यूजर्स को फिर लगा महंगाई का झटका, कम्पनी ने अपने प्रीपेड प्लान में किया नया बदलाव 

एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25% की बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होंगी।

 

10. T-20 की 3 मैचों की श्रृंखला में भारत ने दर्ज की शानदार जीत, न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा कर सीरीज किया अपने नाम 

भारत vs न्यूजीलैंड के बीच हो रहे तीन मचों की T-20 श्रृंखला में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। आपको बता दें कि भारत ने यह मैच 3-0 से जीत लिया है।

 

पढ़ें :- News Bulletin : सुबह की 10 बड़ी ख़बरें, जिन पर होंगी ख़ास नज़र
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...