1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. माउंट आबू में हुई जबरदस्त बारिश, उदयपुर और जयपुर संभाग के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

माउंट आबू में हुई जबरदस्त बारिश, उदयपुर और जयपुर संभाग के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3-4 दिन के लिए उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, अलवर, दौसा, जयपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां भारी बारिश होने की आशंका है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जयपुर, 11 सितंबर। राजस्थान के कई हिस्सों में मानसून फिर से मेहरबान होने लगा है। मानसून की सक्रियता के कारण उन जिलों को हल्की राहत मिली है, जिनमें बारिश के अभाव में पेयजल संकट गहराया हुआ था। पिछले 24 घंटे में माउंट आबू में सबसे ज्यादा 117 मिमी (करीब 5 इंच) बारिश हुई है। मौसम विभाग ने उदयपुर और जयपुर संभाग के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

पढ़ें :- मौसम: राजस्थान के धौलपुर और श्रीगंगानगर में पारा 46.5 डिग्री तक पहुंचा

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक आने वाले 3-4 दिन के लिए उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, अलवर, दौसा, जयपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां भारी बारिश होने की आशंका है। जयपुर में शुक्रवार दोपहर बाद तेज बारिश हुई। 16 सितंबर तक राजधानी में बादल छाए रहेंगे। जिले के कई हिस्सों में बादल गरजने के साथ बौछारें भी पड़ेंगी। पिछले 24 घंटे में राजस्थान के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। वहीं पूर्वी राजस्थान के सिरोही जिले में माउंट आबू सहित एक-दो जगहों पर भारी से भारी बारिश और उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।

उधर पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर के सेड़वा में 65 मिमी बारिश हुई। पूर्वी राजस्थान के करौली जिले में सबसे ज्यादा 34.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। पश्चिमी राजस्थान के जैसमलेर में पारा 39.6 डिग्री चढ़ गया। इससे लोग गर्मी से परेशान रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...