1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से दूसरी जेल में किया जा सकता है शिफ्ट, ये है वजह

मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से दूसरी जेल में किया जा सकता है शिफ्ट, ये है वजह

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अंसारी को ज्यादा समय के लिए बांदा जेल में नहीं रखा जायेगा और जल्द ही दूसरी जेल में शिफ्ट करा जायेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अंसारी को ज्यादा समय के लिए बांदा जेल में नहीं रखा जायेगा और जल्द ही दूसरी जेल में शिफ्ट करा जायेगा। माना जा रहा है कि जेल और पुलिस के बड़े अफसर बांदा जेल की सुरक्षा व्यवस्था से खुश नहीं हैं, जिसकी वजह से उन्हें मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर चिंता हो रही है। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि बांदा की जेल में उसकी क्षमता से दोगुना ज्यादा कैदी बंद हैं और यहाँ अभी कोई स्पेशल बैरक की भी व्यवस्था नहीं है।

पढ़ें :- चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' के चलते तमिलनाडु में मौसम खराब होने की आशंका, चेन्नई एयरपोर्ट से कई उड़ानें रद्द

बता दें कि हाल फ़िलहाल में मुख्तार अंसारी को लेकर एक और मामला सामने आया था। दरअसल, अंसारी द्वारा इस्तेमाल की गई एंबुलेंस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस संबंध में बाराबंकी एसपी ने बताया था कि परिवहन विभाग द्वारा एंबुलेंस के बारे में दी गई सूचना से पता चला कि इसमें लगे दस्तावेज फर्जी थे। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, फर्जी दस्तावेज बनाने में शामिल लोगों पर कार्रवाई होगी।

मालूम हो, सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को मुख्तार के मुकदमें और उनकी कस्टडी ट्रांसफर की याचिका पर फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था कि अंसारी को दो हफ्ते के अंदर उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट करना होगा। पंजाब सरकार की दलीलों से कोर्ट संतुष्ट नहीं हुआ था। मालूम हो, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पंजाब सरकार को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में यूपी सरकार अंसारी को वापस राज्य लाने में सफल हो गयी है। यूपी सरकार मुख्तार को लगातार यूपी लाने का प्रयास कर रही थी। हालांकि, मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया था। कोर्ट के फैसले के बाद मुख्तार को यूपी लाने का रास्ता साफ हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...