1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Munawar faruqui : मुनव्वर फारूकी को गुरुग्राम कॉमेडी फेस्टिवल से किया गया बाहर, जानें हटाने की वजह

Munawar faruqui : मुनव्वर फारूकी को गुरुग्राम कॉमेडी फेस्टिवल से किया गया बाहर, जानें हटाने की वजह

Munawar Faruqui Controversy : गुरुग्राम में होने जा रहे हैं कॉमेडी फेस्टिवल से मुनव्वर फारूकी के नाम को हटा दिया गया है। जानें किन कारणों के चलते आयोजक ने उठाया ये काम।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Munawar faruqui Comedian : कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को गुरुग्राम में आयोजित होने वाले कॉमेडी फेस्टिवल से बाहर कर दिया गया है। आयोजकों के पास मुनव्वर फारूकी को शो से हटाने के चलते कई कॉल्स आ रही थी। इस पर आयोजकों ने दर्शकों की सुरक्षा का हवाला देते हुए मुनव्वर फारूकी (Munawar faruqui) को आगामी फेस्टिवल से बाहर कर दिया है।

पढ़ें :- MonkeyPox : विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी, दुनिया पर छाया मंकीपॉक्स का खतरा, तेज हो सकता है संक्रमण

गुरुग्राम के आर्या मॉल में 17 से 19 दिसंबर के बीच कॉमेडी फेस्टिवल कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुनव्वर फारूकी को भी कॉमेडियन के रूप में शामिल किया गया था। लेकिन अब लोगों के विरोध व उनके नाम पर सोहना क्षेत्र में दर्ज शिकायत के बाद आयोजक ने उन्हें कार्यक्रम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

मुनव्वर को शो से हटाया गया

 

भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते- आयोजक

इस कार्यक्रम को एंटरटेनमेंट फैक्टरी संस्था आयोजित करने जा रही है। आयोजकों का इस मामले में कहना है कि हम किसी को भी खतरे में नहीं डालना चाहते हैं। इसी वजह से मुनव्वर फारूकी को बाहर किया गया है।  इस कार्यक्रम के पोस्टर में भी बदलाव कर दिया गया है।

 

पढ़ें :- Jharkhand News : दो बार समन के बावजूद ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे साहिबगंज डीएमओ

भाजपा नेता ने मुनव्वर पर दर्ज कराई शिकायत

भाजपा नेता अरुण यादव ने मुनव्वर फारूकी के खिलाफ सोहना में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। शिकायत के बाद ही मुनव्वर फारूकी को आयोजकों ने शो से बाहर किया है।

अरुण यादव ने कहा मुनव्वर फारूकी ने अपने शो में हिंदू देवी देवताओं को अपमानित कर भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। मुनव्वर राणा अपने अन्य शो में लगातार ऐसा कर रहें हैं। उनके काम मेरी हिंदू धार्मिक भावनाओं को अपमानित कर रहे हैं। हिंदू देवी देवताओं को अपमानित करने से सांप्रदायिक सद्भाव करन के कोशिश की जा रही है।

और पढ़ें – Caste Census : जातीय जनगणना पर केंद्र और राज्य फिर हुए आमने-सामने

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...