1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. नागपुर में नाबालिग हिंदू लड़कियों को पहनाया हिजाब, शिकायत दर्ज

नागपुर में नाबालिग हिंदू लड़कियों को पहनाया हिजाब, शिकायत दर्ज

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अज्ञात मुस्लिम लड़कियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

महाराष्ट्र के नागपुर में ‘हिजाब-डे’ की आड़ में नाबालिग हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनने के लिए बरगलाने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अज्ञात मुस्लिम लड़कियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

पढ़ें :- PFI की गिरफ्तारी के विरोध में केरल बंद, जगह-जगह पथराव, RSS व भाजपा कार्यालयों पर फेंके बम

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शनिवार सुबह नागपुर के सिविल लाइंस इलाके में बुर्का पहने हुए कुछ मुस्लिम लड़कियों ने मॉर्निंग वॉक करने वाली नाबालिग हिंदू लड़कियों को बरगलाकर उन्हें ‘हिजाब-डे’ की आड़ में हिजाब पहनाया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शहर के रामगिरि रोड पर मुस्लिम समुदाय की चार-पांच लड़कियां बुर्का पहनकर पर्चे बांट रही थीं। वहां से गुजरने वाले कुछ लोगों ने मामले का संज्ञान लेकर इन्हें टोका तो पर्चे बांटने वाली लड़कियां उनसे उलझ पड़ीं, लेकिन मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों का बढ़ता दबाव देख मुस्लिम लड़कियां वहां से कहीं और चली गईं।

घटना का वीडियो वायरल होने पर शहर में हड़कंप मच गया। इसके बाद विहिप के महानगर उपाध्यक्ष अमित बेम्बी, बजरंग दल के समन्वयक ऋषभ अर्खेल, महिला सुरक्षा प्रमुख विनोद चंद्र नायर और विहिप कार्यकर्ता संदीप नायर, रोहन बोडेले, अनिकेत अर्खेल एवं ईशान जैन ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में अज्ञात मुस्लिम लड़कियों के वाहन नंबर भी दर्ज किए गए हैं। इस बारे में स्थानीय थानेदार विनोद चौधरी ने बताया कि विहिप की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत पर जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...