1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महिला वायु सेना अधिकारी का ‘टू फिंगर’ टेस्ट कराने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने जताई नाराजगी

महिला वायु सेना अधिकारी का ‘टू फिंगर’ टेस्ट कराने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने जताई नाराजगी

वायु सेना की एक महिला अधिकारी का टू फिंगर टेस्ट कराने संबंधित मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने नाराजगी जताई है। महिला आयोग ने वायु सेना के प्रमुख को पत्र लिख कर जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 30 सितंबर। वायु सेना की एक महिला अधिकारी का टू फिंगर टेस्ट कराने संबंधित मीडिया रिपोर्ट पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने नाराजगी जताई है। मामले को लेकर महिला आयोग ने वायु सेना के प्रमुख को पत्र लिख कर जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्टों का खुद संज्ञान लेते हुए इस पर खासी नाराजगी जाहिर की है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने वायु सेना के एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी को एक पत्र भी लिख कर मामले की जांच करने और जरुरी कदम उठाने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही पत्र में कहा गया है कि ‘टू फिंगर’ टेस्ट को ICMR ने साल 2014 में अवैज्ञानिक बताया है। इसके दिशा-निर्देशों के बारे में वायु सेना के चिकित्सकों को जानकारी दी जानी चाहिए।

बता दें कि एक महिला वायु सेना अधिकारी ने अपने एक साथी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसकी पुष्टि के लिए वायु सेना के चिकित्सकों ने महिला अधिकारी का ‘टू फिंगर’ टेस्ट किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X