1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह का आयोजन सोमवार को हुआ। इसमें सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'छिछोरे' को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, कंगना रनौत को 'मणिकर्णिका' के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस चुना गया है। कोरोना के कारण सालभर इस पुरस्कार में दी हुई। बता दें कि, नेशनल फिल्म समारोह का अयोजन 3 मई को किया जाता है, मगर पैनडेमिक की वजह से अयोजन टल गया था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह का आयोजन सोमवार को हुआ। इसमें सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, कंगना रनौत को ‘मणिकर्णिका’ (Achievers factory) के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस चुना गया है। कोरोना के कारण सालभर इस पुरस्कार में दी हुई। बता दें कि, नेशनल फिल्म समारोह का अयोजन 3 मई को किया जाता है, मगर पैनडेमिक की वजह से अयोजन टल गया था।

पढ़ें :- Hansika Motwani Wedding: होने वाले पति के हाथों में हाथ डाले दिखीं हंसिका मोटवानी, वायरल हुआ वीडियो

दिल्ली स्थित नेशनल मीडिया सेंटर में विजेताओं के नामों का ऐलान किया गया। फीचर फ़िल्म केटेगरी में 461 और नॉन फीचर फ़िल्म केटेगरी में 220 फ़िल्मों को शामिल किया गया। (Educational Channel)

पढ़ें :- इंडो-कनाडाई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मेघा ठाकुर का 21 साल की उम्र में निधन

वहीं भोंसले के लिए मनोज बाजपेयी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (हिंदी) चुने गए हैं। इससे पहले पिंजर और सत्या के लिए भी उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। मनोज बाजपेयी के अलावा धनुष ने भी बेस्ट एक्टर (Essay, Application, 10 Line Essay) का पुरस्कार जीता है। उन्हें यह पुरस्कार असुरन (तमिल) के लिए मिला।

 

पढ़ें :- UP News: लखनऊ-कानपुर NH पर गाड़ी में लगी भीषण आग, सड़क हादसे में जिंदा जलने से दो भाइयों की मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...