1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. नीरज चोपड़ा ने दी विराट कोहली को टक्कर,ओलिंपिक में जितने के बाद 10 गुना बढ़ी ब्रांड वैल्यू

नीरज चोपड़ा ने दी विराट कोहली को टक्कर,ओलिंपिक में जितने के बाद 10 गुना बढ़ी ब्रांड वैल्यू

नीरज चोपड़ा के मार्किट वैल्यू में 10 गुना बढ़ोत्तरी पर JSW के सीईओ मुस्तफा गौस का कहना है की आज नीरज ने जो उपलब्धि पायी है यह सब उसका अपनी मेहनत का नतीजा है। आज विराट कोहली के बाद मार्किट में नीरज चोपड़ा की वैल्यू सबसे अधिक है यह उनके मेल और नॉन क्रिकेटिंग अचीवमेंट के वजह से हुयी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Tokyo Olympic 2020 : टोक्यो ओलिंपिक में देश के नाम 13 साल बाद स्वर्ण पदक लाकर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने इतिहास रच दिया।  जैवलिन थ्रो फाइनल में नीरज ने 87.58 की सर्वश्रेष्ठ दूरी तय करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। नीरज के इस ऐतिहासिक जीत के बाद बड़ी बड़ी कंपनियों की नजरे उनपर हैं। JSW स्पोर्ट्स एजेंसी जो 23 वर्षीय नीरज चोपड़ा का प्रतिनिधित्व करती है, अगले कुछ हफ्तों में पांच-छह लक्जरी ऑटो और परिधान ब्रांडों के साथ सौदा करेगी। यह एजेंसी नीरज चोपड़ा के जीत से पहले की फीस के मुकाबले नए सौदे में इन कंपनियों से 10 गुना अधिक फीस चार्ज करेगी।  IIS और JSW स्पोर्ट्स के फाउंडर पार्थ जिंदल ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली के बाद नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू सबसे अधिक पहुंच गयी है।

पढ़ें :- ICC Test Ranking : 31वें स्थान पर पहुंचे राहुल, कोहली नीचे गिर कर नौवें पायदान पर

JSW के सीईओ ने कहा, “मार्किट में क्रिकेटरों का दबदबा है” नीरज ने इस धारणा को तोड़ा है

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने टोक्यो खेलों के बाद अपने पहले पर एंडोर्समेंट डील पर हस्ताक्षर किया हैं, जिसमें भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन एजुकेशन फर्म बायजू (Byju’s), टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस (TATA AIA Life Insurance) और एक शीर्ष फार्मास्युटिकल ब्रांड शामिल हैं। 

नीरज चोपड़ा के मार्किट वैल्यू में 10 गुना बढ़ोत्तरी पर JSW के सीईओ मुस्तफा गौस का कहना है की आज नीरज ने जो उपलब्धि पायी है यह सब उसका अपनी मेहनत का नतीजा है। आज विराट कोहली के बाद मार्किट में नीरज चोपड़ा की वैल्यू सबसे अधिक है यह उनके मेल और नॉन क्रिकेटिंग अचीवमेंट के वजह से हुयी है। अबतक मार्किट में या तो क्रिकेटरों का दबदबा था या फिर महिला एथलीट का जैसे सानिया मिर्ज़ा, मैरी कॉम और साइना नेहवाल लेकिन नीरज के ब्रांड वैल्यू की इस उछाल ने यह सारी धारणाएं तोड़ दी हैं।

एक्सपर्ट्स की मानें तो नीरज की सालाना ब्रांड एंडोर्समेंट फीस करीब ढाई करोड़ रुपये हैं। ओलिंपिक में जीत से पहले यह फीस 20-30 लाख होती थी।

पढ़ें :- महान एथलीट मिल्खा सिंह की इच्छा को पूरा करने के बाद अभिभूत महसूस कर रहा हूं : नीरज चोपड़ा

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...