1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें, जिन पर रहेंगी हमारी खास नज़र !

News Bulletin : पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें, जिन पर रहेंगी हमारी खास नज़र !

सुबह की सभी बड़ी ख़बरों को पढ़ें.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पीएम मोदी के यूपी दौरे का दूसरा दिन आज, DG कांफ्रेंस में होंगे शामिल !

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को गोमतीनगर स्थित पुलिस मुख्यालय में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) व पुलिस महानिरीक्षकों (आईजी) के 56वें वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। उनके साथ देश के गृहमंत्री अमित शाह और सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी सम्मेलन में शामिल होंगे। इस दौरान राज्यों एवं सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष पुलिस अफसरों के साथ कई गंभीर मुद्दों पर मंथन होगा।

 

नए कृषि कानून वापसी को लेकर किसान संगठनों की अहम बैठक आज !

पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 नवंबर को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया। इस कानून वापसी के निर्णय के बाद की रणनीति को बनाने के लिए  किसान संगठन आज अहम बैठक करने जा रहे हैं।

 

किसान संगठन की बैठक में आगे की रणनीतियों पर होगी चर्चा, किसान ले सकते हैं बड़ा फैसला !

लंबे समय से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के चलते दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसान अपनी आगे की रणनीति तैयार करने जा रहे हैं। इसके लिए किसान संगठन  जल्द ही बैठक करेंगे। इस बैठक में किसान कानून वापस न लिए जाने तक की रणनीति तैयार करेंगे।

 

चारधाम यात्रा का आज होगा समापन !

बदरीनाथ धाम के कपाट आज  20 नवंबर को शाम 6.45 बजे विधि-विधान से बंद कर दिए जाएंगे। इसी के साथ उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का समापन हो जाएगा। इससे पहले यमुनोत्री, गंगोत्री और केदारनाथ के कपाट बंद किये जा चुके हैं।

 

चुनावी मोड में कांग्रेस पार्टी, उत्तराखंड सहित गोवा और मणिपुर के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का किया ऐलान

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव की तैयारियों को तेज कर दिया है। उत्तराखंड, मणिपुर के साथ ही गोवा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है।

 

कांग्रेस पार्टी आज पूरे देश में मनाएगी किसान विजय दिवस !

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के बाद कांग्रेस ने आज किसान विजय दिवस मनाने की घोषणा की। इस अवसर पर पूरे देश में विजय रैली का आयोजन किया जाएगा।

 

राजस्थान मंत्रीपरिषद में हो सकता है बड़ा बदलाव

राजस्थान के मंत्रीपरिषद में बदलाव हो सकता है। आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट बैठक बुलाई है। माना जा रहा है वह तीनों मंत्रियों एके इस्तीफे को मंजूर कर सकते हैं।

 

मेट्रोपॉलिटन सिटी बना गोरखपुर, लाइट मेट्रो जल्द दौड़ेगी

गोरखपुर को मेट्रोपोलिटन सिटी बनाने की कवायद कैबिनेट में पूरी करते हुए मंजूरी दे दी गई है। इसके लिए पिपराइच नगरपालिका व गोरखपुर से सटे चार अन्य विकास खंडों को नगर निमम में शामिल किया जा रहा है। इससे गोरखपुर में लाइट मेट्रो चलने का रास्ता साफ हो गया है।

 

माओवादियों ने आज किया झारखंड बंद, रेल की पटरी को उड़ाया, कई ट्रेन पर होगा असर

भाकपा माओवादी के ईस्टर्न रीजनल ब्यूरो कमेटी के सचिव प्रशांत बोस और केन्द्रीय कमेटी सदस्य शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार से नक्सलियों ने 24 घंटे का भारत बंद बुलाया है। इस दौरान नक्सलियों ने चाईबासा रेलवे ट्रैक को बम लगाकर उड़ाने की कोशिश की।

 

हिमाचल प्रदेश के मंडी में 3.4 की तीव्रता का भूकंप

मंडी जिला में कुछ सेकंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई। भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X