1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : पढ़िए सुबह की 10 बड़ी ख़बरें, जिन पर रहेंगी हमारी खास नज़र !

News Bulletin : पढ़िए सुबह की 10 बड़ी ख़बरें, जिन पर रहेंगी हमारी खास नज़र !

सुबह की दस बड़ी खबरें जिन पर हैं देश की नज़र.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 21 नवंबर :  HEADLINE

 

नए सिरे से तैयार होगी ‘गहलौत सरकार’ की टीम, 11 कैबिनेट मंत्री तो वहीं 4 नए राज्यमंत्री आज लेंगे शपथ !

राजस्थान सरकार में हुए फेरबदल के बाद गहलोत कैबिनेट में रविवार को एक बार फिर बड़ा फेरबदल होगा, जिसमें 11 कैबिनेट और 4 नए राज्यमंत्री शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे राजभवन में होगा। शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही गहलोत कैबिनेट के सभी मंत्रियों के इस्तीफे लिए गए, जिनमें से रघु शर्मा, हरीश चौधरी, गोविंद सिंह डोटासरा के इस्तीफे मंजूर किए गए हैं।

 

तीनों कृषि कानूनों की वापसी को लेकर किसान संगठनों की बड़ी बैठक आज, बैठक में आगे की रणनीतियों पर लिया जा सकता है अहम फैसला!

हाल ही केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए गए तीनों कृषि कानूनों को ध्यान में रखते हुए किसान संगठन आज दो बड़ी बैठक करेंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगे की महत्वपूर्ण रणनीतियों पर चर्चा होगी और कुछ अहम फैसले भी लिए जा सकते हैं.

 

एमएसपी पर गारंटी के लिए किसानों का लखनऊ में प्रदर्शन, योगी सरकार को घेरने का है प्लान !

किसान आंदोलन की अगुआई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने स्पष्ट किया है कि ‘खेती कानून वापस लिए जाने के बावजूद उनका आंदोलन फ़िलहाल जारी रहेगा। यही नहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने 22 नवंबर को यूपी के लखनऊ में महापंचायत भी बुला ली है। बताया जा रहा है कि लखनऊ में होने वाली इस बैठक में सभी किसान नेता पहुुंचेंगे। शनिवार को सिंघु बॉर्डर पर बैठक करने वाली पंजाब की 32 किसान यूनियनों ने संयुक्त किसान मोर्चा के इस फैसले का समर्थन किया है।

 

लखनऊ में हो रहे डीजीपी सम्मलेन का आखिरी दिन आज, पीएम मोदी करेंगे सभी बड़े अधिकारियों को संबोधित!

राष्ट्रिय सुरक्षा से जुड़े विभिन्न विषयों पर हो रहे डीजीपी सम्मलेन का आज अंतिम दिन है। इस दौरान अंतिम दौर के प्रेजेंटेशन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभी बड़े अधिकारियों को संबोधित करेंगे। वहीं आपको बता दें कि बैठक खत्म होने के बाद पीएम मोदी शाम 5 बजे के करीब वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

 

करतार पुर बॉर्डर पर सिद्धू का फिर जागा पाकिस्तान प्रेम, इमरान खान को बताया बड़ा भाई, बीजेपी ने जताया ऐतराज।

करतारपुर साहिब की यात्रा पर पाकिस्तान गए नवजोत सिंह सिद्धू की बयानबाजी पर सियासत शुरू हो गई है। शनिवार को सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया है। उन्होंने कहा कि इमरान ने उन्हें बहुत प्यार दिया है।

 

उत्तराखण्ड के दौरे पर जाएंगे अरविंद केजरीवाल चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित !

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर चुनावी साल में उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं। वे राजधानी देहरादून में सबसे पहले पत्रकारों से बातचीत करेंगे। इसके बाद केजरीवाल रोड शो भी करेंगे।

 

 21 साल बाद हुए परिसंपत्ति बंटवारे पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा सीएम योगी के सामने सरेंडर कर दिए धामी !

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने पुष्कर सिंह धामी पर बड़ा आरोप लगाया है। रावत ने कहा कि संपत्ति बंटवारे और देनदारी के वक्त उत्तराखंड के सीएम ने यूपी के सीएम के सामने सरेंडर कर दिया।

 

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में उत्तराखंड ने लगाई बड़ी छलांग !

देवभूमि के शहरों ने ना सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन किया है, बल्कि स्वच्छ सर्वेक्षण में अपनी रैंक में भी सुधार किया है.

 

राजधानी दिल्ली में बढते प्रदुषण पर DDMA का बड़ा फैसला, मेट्रो और बसों में खड़े होकर यात्रा करने को मिली मंजूरी !

अब मेट्रो और बसों में यात्री खड़े होकर भी यात्रा कर सकेंगे। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदुषण को देखते हुए DDMA ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि DDMA यानी ‘दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण’ ने अब बसों और मेट्रो में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति प्रदान कर दी है।

 

भारत vs न्यूजीलैंड के बीच तीसरा T-20 मुकाबला आज, कोलकाता में शाम 7 बजे से खेला जायेगा मैच ! 

तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से आगे है। वहीं बता दें कि आज कोलकाता में शाम 7 बजे से मैच की शुरुआत होगी।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X