1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : पढ़ें सुबह की 10 बड़ी खबरें जिन पर होगी हमारी खास नज़र।

News Bulletin : पढ़ें सुबह की 10 बड़ी खबरें जिन पर होगी हमारी खास नज़र।

Morning Top Ten News.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

 

नई दिल्ली, 25 नवंबर 

 

1. पीएम मोदी आज जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रखेंगे आधारशिला, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

एशिया के सबसे बड़े हवाई अड्डे की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी आधारशिला रखने के बाद चुनावी जनसभा को भी करेंगे संबोधित। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इसके बाद उत्तर प्रदेश भारत का एकमात्र ऐसा सूबा बन जाएगा, जिसके पास पाँच इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे।

 

2. दुनिया का चौथा तो वहीं एशिया का सबसे बड़ा होगा जेवर एयरपोर्ट 

जेवर में बनने वाला एयरपोर्ट दुनियां में जहाँ चौथे नम्बर पर तो वहीं एशिया का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। इस एयरपोर्ट के बनने के साथ ही उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा हवाई कनेक्टिविटी वाला राज्य बन जाएगा।

 

3. दिल्ली के आरके पुरम इलाके में गैस लीक मामले से मची अफरातफरी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आरके पुरम इलाके में कथित तौर पर जहरीली गैस फैलने से दहशत मच गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की। दर्जनों लोगों के बेहोश होने का दावा भी किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

 

4. SCO काउंसिल की बैठक आज, विदेश मंत्री एस जयशंकर करेंगे संबोधित

भारत की तरफ से इस बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर शिरकत करेंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, कजाकिस्तान की चेयरमैनशिप में हो रही SCO काउंसिल की इस 20वीं बैठक में अफगानिस्तान के हालात पर चर्चा की जाएगी। साथ ही रीजनल इश्यूज पर भी बात की जाएगी।

 

 5. संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस पार्टी की अहम बैठक आज, केंद्र सरकार को घेरने की बन सकती है रणनीति

29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। लिहाजा कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार को सदन में घेरने के लिए आज पार्टी नेताओं के साथ अहम बैठक करने जा रही है। कांग्रेस पार्टी की यह बैठक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होगी।

 

6. मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मुख्यमंत्री समेत कांग्रेस के 12 विधायक TMC में शामिल

मेघालय में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है, कांग्रेस (Congress) के 18 में से 12 विधायक अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं। ये कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

 

7. दिल्ली सरकार का फैसला, 29 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तर

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के स्तर में कमी दर्ज होने के बाद दिल्ली के स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तरों को फिर से खोलने का फैसला लिया है।

 

8. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कानपुर दौरे का दूसरा दिन आज

महामहिम रामनाथ कोविंद यूपी के दो दिवसीय दौरे का आज दूसरा दिन है। लिहाजा आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एचबीटीयू के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे।

 

9. हाई स्पीड ट्रेनों में कैटरिंग सेवा हुई बहाल

कोरोना महामारी के चलते सभी ट्रेनों में बंद पड़ी कैटरिंग सेवा एक बार फिर से शुरू हो रही है। यह सेवाएं सभी हाई स्पीड ट्रेनों में शुरू हो गई है।

 

10. दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर में होगा। यह मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अपने प्लेयर्स में भी खासा बदलाव किया है। हालाँकि के एल राहुल चोट लगने के कारण पूरे टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे।

 

जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे, कैसा रहेगा आपका आज का  दिन ? 

आज का राशिफल 

आज का राशिफल – 25 नवम्बर 2021, गुरुवार (Aaj ka Rashifal)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X