Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. न्यूजीलैंड में दिव्यांगों के लिए स्थापित किया जाएगा मंत्रालय

न्यूजीलैंड में दिव्यांगों के लिए स्थापित किया जाएगा मंत्रालय

नया मंत्रालय दिव्यांग लोगों के लिए उपलब्ध सभी सहायता और सेवाओं में शामिल हो जाएगा और एक खंडित प्रणाली को बदल देगा, जहां दिव्यांग लोगों के लिए बेहतर समग्र परिणामों को चलाने के लिए कोई भी एजेंसी जिम्मेदार नहीं है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

न्यूजीलैंड में दिव्यांगों के लिए अगले साल जुलाई में मंत्रालय स्थापित किया जाएगा। इससे सम्बंधित एक विधेयक भी पेश किया जाएगा। दिव्यांगता मुद्दों की मंत्री कार्मेल सेपुलोनी ने शुक्रवार को बताया कि नया मंत्रालय दिव्यांग लोगों के लिए उपलब्ध सभी सहायता और सेवाओं में शामिल हो जाएगा और एक खंडित प्रणाली को बदल देगा, जहां दिव्यांग लोगों के लिए बेहतर समग्र परिणामों को चलाने के लिए कोई भी एजेंसी जिम्मेदार नहीं है।

पढ़ें :- भारत के हरप्रीत कोचर बने कनाडा की पब्लिक हेल्थ एजेंसी के अध्यक्ष

सरकार नए एक्सेसिबिलिटी फ्रेमवर्क, कानून की ओर से समर्थित और एक नए एक्सेसिबिलिटी गवर्नेंस बोर्ड की शुरुआत करके न्यूजीलैंड को और अधिक सुलभ बनाने के प्रयासों में तेजी ला रही है। सामाजिक विकास मंत्रालय दिव्यांग लोगों के लिए नए मंत्रालय की मेजबानी करेगा। यह सुनिश्चित करेगा कि नए मंत्रालय के पास मौजूदा साझा सेवाओं तक पहुंच होगी। यह दिव्यांग समुदाय और सरकार के बीच सच्ची साझेदारी की शुरुआत होगी।

स्थानीय मीडिया के आंकड़ों के अनुसार चार में से एक न्यूजीलैंडवासी दिव्यांग है। इन लोगों का गरीबी के आंकड़ों में असमान रूप से प्रतिनिधित्व किया जाता है, और वे भेदभाव का अनुभव करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com