1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड में NIA और ATS का BSF के रिटायर्ड जवान के घर छापा

झारखंड में NIA और ATS का BSF के रिटायर्ड जवान के घर छापा

नक्सलियों से सांठगांठ और हथियार सप्लाई के मामले में अरुण सिंह को झारखंड ATS ने 18 नवंबर को शाहपुर से गिरफ्तार किया था। इस दौरान कई कागजात भी NIA के हाथ लगे है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

झारखंड : राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA और आतंकवाद निरोधी दस्ता ATS की टीम हथियार तस्करी मामले में बीएसएफ के रिटायर्ड जवान अरुण कुमार सिंह के घर पर छापेमारी की। यह छापेमारी बिहार के सारण जिले के सोनपुर के शाहपुर गांव स्थित बीएसएफ के रिटायर्ड जवान अरुण सिंह के घर में की गई है। नक्सलियों से सांठगांठ और हथियार सप्लाई के मामले में अरुण सिंह को झारखंड ATS ने 18 नवंबर को शाहपुर से गिरफ्तार किया था। इस दौरान कई कागजात भी NIA के हाथ लगे है।

पढ़ें :- BMW के बाद अब CM हेमंत सोरेन के काफिले में शामिल हुई लैंडरोवर और मर्सिडीज बेंज जैसी गाड़ियां, जानें क्यों खरीदनी पड़ी 18 गाड़ियां

उल्लेखनीय है कि झारखंड में माओवादियों और अमन साहू गैंग को हथियार सप्लाई करने के मामले को लेकर एनआईए की टीम ने उपेंद्र सिंह के घर भी छापेमारी की। पिछले सप्ताह एनआईए ने इस मामले की जांच को टेकओवर कर जांच शुरू की थी। इस मामले में एनआईए ने सीआरपीएफ के जवान अविनाश कुमार, ऋषि कुमार, पंकज सिंह, संजय सिंह, मुहाजिद खान, अमन साहू और अरुण कुमार सिंह को आरोपी बनाया है।

झारखंड में नक्सलियों और अपराधियों को हथियार और गोली की आपूर्ति करनेवाले सीआरपीएफ जवान सहित तीन लोगों को एटीएस ने बीते 16 नवंबर को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोगों में सीआरपीएफ जवान अविनाश कुमार उर्फ चुन्नू शर्मा, ऋषि कुमार और पंकज कुमार सिंह शामिल थे। इनकी निशानदेही पर 5.56 एमएम की 450 राउंड गोली जब्त की गयी थी। जिसके बाद 18 नवंबर को इस गिरोह के कामेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार हुए इन लोगों की निशानदेही पर एटीएस की टीम ने फिर 25 नवंबर को बिहार- झारखंड सहित कई राज्यों में छापेमारी करते हुए बीएसएफ के कांस्टेबल कार्तिक बेहरा, बीएसएफ के रिटायर हवलदार अरुण कुमार सिंह, कुमार गुरलाल, शिवलाल धवल और हिरला गुमान को गिरफ्तार किया। इन अपराधियों के पास से पुलिस ने 14 पिस्टल 21 मैगजीन, 9,213 राउंड गोली, खाली खोखा, डेटोनेटर, बाइक और मोबाइल बरामद किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...