1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. भोपाल और इंदौर में कल से नाइट कर्फ्यू, महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी

भोपाल और इंदौर में कल से नाइट कर्फ्यू, महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी

कोरोना रिटर्न के कहर को देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा की बैठक की। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। भोपाल और इंदौर में बुधवार से नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा।

By Team India Voice 
Updated Date

भोपाल। कोरोना रिटर्न के कहर को देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा की बैठक की। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। भोपाल और इंदौर में बुधवार से नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा।

महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। उन्हें एक हफ्ते तक आइसोलेशन में भी रहना पड़ेगा। प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेगा।

सूत्रों के मुताबिक अगर इन इलाकों में स्थिति खराब होती है तो यहां भी लॉकडाउन लग सकता है। मध्य प्रदेश में कोरोना का खतरा खत्म होते-होते दोबारा बढ़ गया है। हॉटस्पॉट इंदौर शहर बना हुआ है। मध्य प्रदेश में सबसे अधिक मरीज इंदौर से ही सामने आ रहे हैं। निर्देश के मुताबिक इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। यह आदेश कल यानी 17 मार्च से लागू होगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X