1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सिंघु बॉर्डर हत्याकांड में आरोपी सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने किया सरेंडर, कहा- अपने किए पर कोई पछतावा नहीं

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड में आरोपी सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने किया सरेंडर, कहा- अपने किए पर कोई पछतावा नहीं

हत्याकांड के मुख्य आरोपी सरबजीत सिंह को पुलिस जब ले जाने लगी तो भारी संख्या में निहंग और आंदोलकारी किसान वहां जमा हो गए। जिन्होंने बोले सो निहाल के नारे भी लगाए। सरेंडर से पहले सरबजीत सिंह को सिरोपा पहनाया गया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 15 अक्टूबर। सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को सुबह एक व्यक्ति का हाथ काटकर लाश लटकाने के मुख्य आरोपी सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने वारदात के करीब 15 घंटे बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। साथी निहंगों ने जैकारों के साथ उसे पुलिस की जीप में बिठाया, वहीं आरोपी ने सार्वजनिक रूप से कहा कि उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है।

पढ़ें :- हारा अहंकार, जीता न्याय का अधिकार, किसानों की मांगें हुईं पूरी, आंदोलन वापस, सत्याग्रही किसानों की जीत- कांग्रेस

बतादें कि शुक्रवार तड़के पंजाब के तरनतारन निवासी लखबीर सिंह की हत्या करके शव को संयुक्त किसान मोर्चा की स्टेज के आगे लटका दिया गय था। दोपहर के समय पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस मुद्दे को लेकर चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें गृहमंत्री भी मौजूद रहे। इसके बाद शाम करीब 6 बजे कुंडली थाने से पुलिस की एक टीम सिंघु बॉर्डर पर निहंगों के डेरे में पहुंची। सोनीपत के DSP वीरेंद्र राव की अगुआई वाली इस टीम के कुछ सदस्य सीधे निहंगों के साथ उनके पंडाल में चले गए, जबकि बाकी पुलिस वाले पंडाल के बाहर खड़े रहे। इस टीम में सोनीपत सीआईए के इंचार्ज योगेंद्र यादव भी शामिल थे। निहंगों के डेरे में सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस टीम के सामने सरेंडर किया।

करीब सवा 6 बजे आरोपी सरबजीत सिंह पुलिस टीम के साथ जब बाहर निकला तो भारी संख्या में निहंग और आंदोलकारी किसान वहां जमा हो गए। जिन्होंने बोले सो निहाल के नारे भी लगाए। सरेंडर से पहले सरबजीत सिंह को सिरोपा पहनाया गया।

सरेंडर के बाद सरबजीत ने कहा कि ये किसान आंदोलन का नहीं, बल्कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला है। सरबजीत सिंह ने कहा कि उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है। अगर जरूरत पड़ी तो ऐसे दोषियों को एक बार नहीं बार-बार सजा दी जाएगी। आरोपी निहंग को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- किसानों की बैठक से पहले बोले टिकैत "उम्मीद है आज समाधान हो जाए"

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...