1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नितिन गडकरी ने 11,721 करोड़ रुपये की लागत से 25 नेशनल हाईवे परियोजनाओं का किया ई-शिलान्यास

नितिन गडकरी ने 11,721 करोड़ रुपये की लागत से 25 नेशनल हाईवे परियोजनाओं का किया ई-शिलान्यास

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने डोडा स्टेडियम से कुल 11721 करोड़ की परियोजना को शुरू किया। इन परियोजनाओं में मां वैष्णों देवी यात्रा की यात्रा को सुगम बनाने के लिए कटड़ा में अति आधुनिक इंटर मॉडल स्टेशन बनेगा। इसमें एक ही जगह पर सभी सुविधाओं युक्त रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और हेलीपैड होगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जम्मू, 24 नवंबर। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने डोडा स्टेडियम में 11,721 करोड़ रुपये की लागत से आठ छोटे-बड़े टनलों समेत 25 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का ई-शिलान्यास किया। ई-शिलान्यास करने के उपरांत उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में हाईवे और टनल बनाने के प्रोजेक्ट पूरा होने से क्षेत्र में विकास का नया दौरा आरंभ होगा। दो साल बाद एनएच-44 से जम्मू से कश्मीर जाने में मात्र चार घंटे का समय लगेगा। इसके साथ श्री माता वैष्णों देवी यात्रा को सुगम बनाने के लिए कटड़ा में अति आधुनिक इंटर मॉडल स्टेशन बनेगा। इसमें एक ही जगह पर सभी सुविधाओं युक्त रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और हेलीपैड होगा।

 

नितिन गडकरी ने किया नेशनल हाईवे प्रोजेक्टों का शिलान्यास, मां वैष्णों देवी की यात्रा होगी सुगम

इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के दौरे करने से उन्हें पहाड़ी क्षेत्रों में सड़कें नहीं होने से लोगों को होने वाली तकलीफें देखने और समझने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में विकास नहीं रुकेगा। वह अगले वर्ष मार्च में अरबों रुपये के विकास प्रोजेक्टों का शिलान्यास करने के लिए जम्मू कश्मीर आएंगे। जम्मू में 2100 करोड़ रुपये की लागत वाली रिंग रोड के दिसंबर 2022 तक बनने से सीमांत ग्रामीण इलाकों में तरक्की व खुशहाली आएगी।

डोडा स्टेडियम में शिलान्यास के लिए आयोजित कार्यक्रम में नितिन गडकरी के साथ उधमपुर-डोडा के सांसद व प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जम्मू-पुंछ के सांसद जुगल किशोर शर्मा भी मौजूद थे। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को विशेष विमान से जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। जम्मू एयरपोर्ट पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उनका स्वागत किया था।

अखिलेश यादव की घोषणा, किसान आंदोलन में मारे गये लोगों के परिजनों को सरकार बनने पर देंगे 25 लाख

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X