1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में जमाखोरों की अब खैर नहीं, सीएम योगी का एक्शन प्लान तैयार… पढ़ें ये ख़बर

यूपी में जमाखोरों की अब खैर नहीं, सीएम योगी का एक्शन प्लान तैयार… पढ़ें ये ख़बर

उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को दुर्गा पूजा और रामलीलाओं का आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 10 अक्टूबर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाद्य सामग्रियों की बढ़ रही कीमतों को नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि कुछ खाद्य सामग्री की कीमत में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसे नियंत्रित करने के लिए उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दुर्गा पूजा और रामलीलाओं का आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

खाद्य सामग्रियों की जमाखोरों पर होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरसों के तेल और वनस्पति घी के मूल्य में अचानक तेजी देखी गई है। जिसे देखते हुए सीएम ने खाद्य तेलों के मूल्यों पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के लिए कृषि उत्पादन आयुक्त को निर्देश दिए हैं। कहा कि कृषि उत्पादन आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग और कृषि विभाग के साथ समीक्षा करें। साथ ही सभी मण्डलायुक्त के साथ भी संवाद करें। उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जरूरत पड़ने पर जमाखोरों के खिलाफ राज्य स्तरीय अभियान भी चलाया जाने की बात कही गई। नवरात्र, दशहरा, दिवाली जैसे पर्वों को ध्यान में रखकर सरकार चौकन्नी हो गयी है।

शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो दुर्गा पूजा

वहीं बैठक में मुख्यमंत्री योगी को बताया गया कि उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज, लखनऊ के टेण्डर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 अक्टूबर से इस इंस्टीट्यूट की निर्माण प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पर्व और त्योहारों का समय शुरू हो चुका है। इस लिहाज से सभी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए दुर्गा पूजा कमेटियों, धर्माचार्यों, किसान संगठनों और सिविल सोसाइटी के साथ संवाद बनाते हुए सभी कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था सतत बनाए रखी जाए।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को सील करने का सुप्रीम आदेश, 19 मई को सुनवाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...