1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. North Korea’s decision: तानाशाह किम जोंग का फरमान, उत्तर कोरिया में 11 दिन तक शॉपिंग, हंसने, शराब पीने पर प्रतिबंध

North Korea’s decision: तानाशाह किम जोंग का फरमान, उत्तर कोरिया में 11 दिन तक शॉपिंग, हंसने, शराब पीने पर प्रतिबंध

उत्तर कोरिया में राष्ट्रीय शोक के दौरान अगर किसी की मौत हो जाती है, तो उसके परिवार को जोर से रोने की मंजूरी नहीं होती है। साथ ही इस अवधि में जिन लोगों के जन्मदिन आते हैं, वो भी उसे मना नहीं सकते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सियोल, 17 दिसंबर। उत्तर कोरिया में 11 दिन के लिए हंसने, शराब पीने और शॉपिंग करने पर रोक लगा दी गई है। अब आप कहेंगे ये कैसे हो सकता है। लेकिन ये हुआ है।

पढ़ें :- MonkeyPox : विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी, दुनिया पर छाया मंकीपॉक्स का खतरा, तेज हो सकता है संक्रमण

किम जोंग का अपने पिता की 10वीं पुण्यतिथि पर फरमान

दरअसल तानाशाह किम जोंग उन ने ये आदेश शुक्रवार को अपने पिता किम जोंग-इल की 10वीं पुण्यतिथि पर जारी किया है। साथ ही आदेश का उल्लंघन करने पर गिरफ्तारी के आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही 11 दिनों के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है।

रेडियो फ्री एशिया ने उत्तर कोरिया के सीमाई क्षेत्र में मौजूद सिनुइजु शहर निवासियों के हवाले से पता चला है कि आम लोग रोजमर्रा के सामान खरीदने के लिए घर से बाहर नहीं जा सकते। पहचान ना उजागर करने की शर्त पर एक नागरिक ने बताया कि भूतकाल में जिन लोगों ने इन नियमों का उल्लंघन किया है, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता था और फिर अपराधियों की तरह रखा जाता था। इनमें कई लोग ऐसे हैं जिन्हें दोबारा नहीं देखा गया। दरअसल हर साल यहां 10 दिनों का शोक मनाया जाता है लेकिन इस साल ये अवधि 11 दिन की होगी।

बतादें कि उत्तर कोरिया में राष्ट्रीय शोक के दौरान अगर किसी की मौत हो जाती है, तो उसके परिवार को जोर से रोने की मंजूरी नहीं होती है। साथ ही राष्ट्रीय शोक की अवधि में जिन भी लोगों के जन्मदिन आते हैं, वो भी उसे मना नहीं सकते हैं।

पढ़ें :- Haryana : आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर फैसला

और पढ़ें:

Omicron: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ओमिक्रोन को लेकर दी चेतावनी, लोगों से बूस्टर डोज लगवाने की अपील

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...