1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तालिबान का पंजशीर पर कब्जे का दावा झूठा : एनआरएफ

तालिबान का पंजशीर पर कब्जे का दावा झूठा : एनआरएफ

एनआरएफ की ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि तालिबान का पंजशीर पर कब्जा करने का दावा झूठा है। एनआरएफ लड़ाई जारी रखने के लिए घाटी में सभी रणनीतिक मोर्चों पर मौजूद है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नेशनल रेसिस्टेंस फोर्स (एनआरएफ) ने उन दावों को गलत बताया है जिसमें पंजशीर घाटी पर तालिबान के कब्जा करने की बात कही जा रही है।

पढ़ें :- तालिबान ने पूर्ववर्ती अफगान सरकार के सौ से अधिक लोगों को मारा, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा

एनआरएफ की ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि तालिबान का पंजशीर पर कब्जा करने का दावा झूठा है। एनआरएफ लड़ाई जारी रखने के लिए घाटी में सभी रणनीतिक मोर्चों पर मौजूद है। हम अफगानिस्तान के लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि तालिबान और उनके सहयोगियों के खिलाफ संघर्ष तबतक जारी रहेगा जबतक न्याय और आजादी नहीं मिलती।

फेसबुक पर किए गए पोस्ट में मसूद ने कहा है कि अगर तालिबान अपने हमले बंद कर देगा तो एनआरएफ भी लड़ाई खत्म करने के लिए तैयार है। एनआरएफ में पूर्व अफगान सुरक्षा बल के सदस्य और स्थानीय मिलिशिया शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि तालिबान प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने पंजशीर पर पूर्ण रूप से कब्जा करने का दावा किया है। दरअसल यही आखिरी प्रांत बचा था जिस पर रेसिसटेंस फोर्सिस का कब्जा था। सोशल मीडिया पर जारी की गई तस्वीरों में दिखाया गया है कि तालिबान के सदस्य प्रांतीय गवर्नर कपांउड के गेट के आगे खड़े हैं।

पढ़ें :- अफगानिस्तान: तालिबान का निर्देश, महिला एक्टर्स वाले शो करें बंद, महिला पत्रकार पहने हिजाब
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...