1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एनटीए ने यूजीसी नेट की परीक्षाओं को किया स्थगित , जान लें डिटेल

एनटीए ने यूजीसी नेट की परीक्षाओं को किया स्थगित , जान लें डिटेल

देश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूजीसी नेट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इससे पहले जेईई मेन अप्रैल मई सत्र की परीक्षा और नीट पीजी सहित कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दी गई हैं, जिसके बाद यूजीसी नेट के अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूजीसी नेट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इससे पहले जेईई मेन अप्रैल मई सत्र की परीक्षा और नीट पीजी सहित कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दी गई हैं, जिसके बाद यूजीसी नेट के अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

यूजीसी नेट परीक्षा के स्थगित करने की सूचना केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कोविड-19 की स्थिति में उम्मीदवारों और परीक्षा आयोजन में जुटे स्टाफ के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैंने एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर 2020 (मई 2021) परीक्षा स्थगित करने के लिए कहा है। उम्मीदवारों को नई डेट की सूचना नहबदमज.दजं.दपब.पद पर दे दी जाएगी।

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने दिया कांग्रेस को झटका, सपा से किया राज्यसभा चुनाव का नामांकन

ये था परीक्षा का शेड्यूल

पहले से तय शेड्यूल के अनुसार यूजीसी नेट परीक्षाओं का आयोजन 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई 2021 को होना था। अब ये परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। इससे पहले सीबीएसई,यूपी बोर्ड, आईसीएसई ने भी 10वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...