1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Omicron: मुंबई में दुबई से आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिन का होम क्वारंटाइन अनिवार्य

Omicron: मुंबई में दुबई से आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिन का होम क्वारंटाइन अनिवार्य

विदेश से आने वाले सभी यात्रियों का 7वें दिन RT-PCR किया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर यात्री को अगले 7 दिनों तक खुद की निगरानी करनी होगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 25 दिसंबर। कोरोना महामारी के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर मुंबई महानगर पालिका (MMC) ने दुबई से आने वाली सभी उड़ानों के यात्रियों के मुंबई पहुंचने पर 7 दिन का होम क्वारंटाइन अनिवार्य किया है।

पढ़ें :- WHO ने कहा- यूरोप में समाप्ति की ओर बढ़ रहा कोरोना, सीमाओं को खोलने की तैयारी में न्यूजीलैंड

मनपा ने होम क्वारंटाइन के लिए 24 वार्ड रूम तैयार किए

मनपा ने इसके लिए 24 वार्ड रूम तैयार किए हैं। विदेश से आने वाले सभी यात्रियों का 7वें दिन RT-PCR किया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर यात्री को अगले 7 दिनों तक खुद की निगरानी करनी होगी। अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उन्हें लागू किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक संस्थागत क्वारंटाइन में रहना होगा। विदेश से आए यात्री सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

महाराष्ट्र सरकार के यात्रियों को निर्देश

वहीं महाराष्ट्र के जिन जिलों के यात्री रहने वाले हैं, उन्हें जिलाधिकारियों की देखरेख में स्थानांतरित किया जाएगा। जिलाधिकारी के जरिए से यात्रियों के परिवहन की व्यवस्था की जाएगी। ऐसे यात्री जिनके पास बाकी राज्यों या महाराष्ट्र के कई हिस्सों के लिए कनेक्टिंग उड़ानें हैं, उन्हें कनेक्टिंग फ्लाइट लेने की मंजूरी होगी। खासकर दुबई से आने वाले यात्रियों के संबंध में संबंधित एयरपोर्ट अधिकारी को सूचित करना हवाई अड्डा प्राधिकरण की जिम्मेदारी होगी।

पढ़ें :- Corona Cases : देश के 34 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में कोरोना के नए मामले घटे, दो राज्यों में बढ़ोतरी जारी

और पढ़ें:

देश में लगातार बढ़ रही ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या, अब तक 415 लोग हुए संक्रमित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...