1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Omicron Alert : देश पर मंडरा रहा है Omicron का खतरा, लापरवाही ना बन जाए देश के लिए खतरा

Omicron Alert : देश पर मंडरा रहा है Omicron का खतरा, लापरवाही ना बन जाए देश के लिए खतरा

फाइजर का पूर्वानुमान है कि कोरोना महामारी साल 2024 तक जारी रहेगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 18 दिसंबर। देश में एक बार फिर कोरोना के नए वैरिएंट Omicron का खतरा मंडरा रहा है। देश में हर दिन omicron के नए केस में बढ़ोतरी भी दर्ज की जा रही है। ऐसे में यह बातें अब उठने लगी हैं कि अगर ऐसे ही लापरवाही बरती जाने लगी तो जल्द ही देश में कोरोना की तीसरी लहर के रूप में Omicron फैल सकता है।

पढ़ें :- क्या ब्राउन ब्रेड खाने से शरीर को मिलता पूरा पोषण ? डाइट में ब्राउन ब्रेड को कर सकते है शामिल !

 

अमेरिका की तरह बढ़ सकता है खतरा 

हालांकि देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ही केंद्र व राज्य सरकारे सतर्क हैं। लेकिन इसके बावजूद भी जिस तरह से देश में लोगों ने लॉकडाउन खुलने के बाद से लापरवाही करनी शुरू कर दी है उससे ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि जल्द ही अमेरिका की तरह देश में भी Omicron का खतरा बढ़ सकता है।

 

फाइजर का पूर्वानुमान साल 2024 तक जारी रहेगा कोरोना 

अमेरिकी फार्मा कंपनी फाइजर का पूर्वानुमान है कि कोरोना महामारी साल 2024 तक जारी रहेगी। मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी मिकेल डोलस्टन ने निवेशकों से एक प्रेजेंटेशन के दौरान कहा है कि कुछ क्षेत्रों में अगले एक या दो साल तक कोरोना के मामले सामने आते रहेंगे। साल 2024 तक इस बीमारी से संक्रमण का खतरा कुछ कम हो जाएगा।

पढ़ें :- भारत में डेंगू का प्रकोप, करीब 80 हजार मामले दर्ज - जानें किस राज्‍य में क्‍या है हाल?

उन्होंने कहा कि समाज कितने प्रभावी ढंग से वैक्सीन और उपचार का विकास और प्रयोग कर पाता है ये उस पर भी निर्भर करता है। वैक्सीनेशन दर कम होने पर संक्रमण का खतरा बना रह सकता है। इससे पहले अमेरिका के शीर्ष रोग चिकित्सक एंथनी फाउसी ने भविष्यवाणी की थी कि अमेरिका में महामारी 2022 में खत्म हो जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...