1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Omicron coronavirus: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की देशवासियों से बूस्टर खुराक लेने की अपील

Omicron coronavirus: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की देशवासियों से बूस्टर खुराक लेने की अपील

राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि वो चाहते हैं कि बीमा कंपनियां घर पर कोरोना जांच का खर्च उठाएं। वो अमेरिका में आनेवाले यात्रियों के लिए जांच की अनिवार्यता को सख्त बना रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

वॉशिंगटन, 03 दिसंबर। सर्दी के मौसम में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका और नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने देशवासियों से बूस्टर डोज लेने की अपील की। बाइडन ने कोई और नई पाबंदी लगाने की बात नहीं कही है।

पढ़ें :- Omicron: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ओमिक्रोन को लेकर दी चेतावनी, लोगों से बूस्टर डोज लगवाने की अपील

पढ़ें :- White House: भारतीय अमेरिकी गौतम राघवन बने व्हाइट हाउस में टॉप अधिकारी

बाइडन ने कहा कि वो चाहते हैं कि बीमा कंपनियां घर पर कोरोना जांच का खर्च उठाएं। वो अमेरिका में आनेवाले यात्रियों के लिए जांच की अनिवार्यता को सख्त बना रहे हैं। कुछ बाकी देश भी अपनी सामीएं बंद करते हुए फिर से लॉकडाउन कर रहे हैं, लेकिन इस बार वो कोई अतिरिक्त पाबंदी नहीं लगाएंगे।

पढ़ें :- Omicron Coronavirus: केंद्र ने राज्यों को दिए निर्देश, कहा-'हॉट स्पॉट' पर रखें नजर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वैज्ञानिकों का कहना है कि सर्दियों में कोरोना के मामले बढ़ते रहेंगे। हमें इसके लिए तैयार रहने की जरूरत है। इसके मद्देनजर, राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपनी नई रणनीति में लॉकडाउन को शामिल नहीं किया है। बाइडन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जाइएं और बुस्टर डोज लीजिए।

बतादें कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में पहला मरीज मिलने के बाद अब न्यूयॉर्क शहर में इस वेरिएंट ने कम से कम 5 लोगों को गिरफ्त में लिया है। मिनिसोटा में भी एक शख्स संक्रमित पाया गया है। उसने नवंबर के आखिरी में मेनहट्टन के एक सम्मेलन में हिस्सा लिया था।

वहीं कोलराडो में रहने वाली महिला ने भी हाल ही में दक्षिण-अफ्रीका की यात्रा की थी। वो भी संक्रमित है। हवाई में वैक्सीन नहीं लगवाने वाला एक व्यक्ति भी से संक्रमित पाया गया है।

पढ़ें :- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और शी जिनपिंग के बीच वर्चुअल मीटिंग में द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई चर्चा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...