1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Omicron: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, बोले- लोग अस्पताल न भागें, घर पहुंचाई जाएगी दवाई

Omicron: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, बोले- लोग अस्पताल न भागें, घर पहुंचाई जाएगी दवाई

सीएम केजरीवाल ने कहा- हम रोजाना एक लाख केस आने पर भी तैयार हैं। 2 महीनों के लिए दवाओं का स्टोक होगा। रोजाना 3 लाख टेस्ट करवाए जाएंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 23 दिसंबर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए समीक्षा बैठक की। केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अस्पताल ना भागें, संक्रमितों के घर पर ही दवाई पहुंचाई जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन सिस्टम मजबूत होंगे। सरकार घर पर ही इलाज कराने की तैयारी में है।

पढ़ें :- West Bengal news: गले में फंसे त्रिशूल के साथ शख्स ने किया 65 किमी का सफर, हुई इमरजेंसी सर्जरी

 

2 महीनों के लिए दवाओं का स्टोक

 

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम रोजाना एक लाख केस आने पर भी तैयार हैं। 2 महीनों के लिए दवाओं का स्टोक होगा। रोजाना 3 लाख टेस्ट करवाए जाएंगे।

 

पढ़ें :- दिल्ली की न्यायिक व्यवस्था की मूलभूत सुविधाएं देश मे सबसे बेहतर है: सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में ओमिक्रॉन के 64 मामले

दिल्ली में लगातार ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं। गुरुवार को दिल्ली में 7 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद ओमिक्रॉन के कुल मरीजों की संख्या 64 पहुंच गई है। हालांकि इनमें से 23 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

 

होम आइसोलेशन सिस्टम और मजबूत होगा

राजधानी दिल्ली में 64 मामले आने के बाद दिल्ली सरकार ने ओमिक्रॉन को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की। इस बैठक में होम आइसोलेशन के सिस्टम को और दुरुस्त करने पर चर्चा हुई।

 

इस बार ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी

 

पढ़ें :- 'मैं दुनिया का पहला स्वीट आतंकवादी हूं"- अरविंद केजरीवाल

बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार ओमिक्रॉन की रोकथाम के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है। इस बार ऑक्सीजन की कमी को पिछली बार की तरह नहीं होने देंगे। ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 15 ट्रकों की व्यवस्था की गई है।

वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 99% लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 70% फीसदी से ज्यादा लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। ऐसे में ओमिक्रॉन वायरस का प्रकोप ज्यादा नहीं होना चाहिए। लेकिन अगर होता है तो चिंता करने की जरुरत नहीं है, दिल्ली सरकार आपके साथ है।

और पढ़ें:

Omicron Update : उत्तराखंड में मिला Omicron का पहला केस मचा हड़कंप

पढ़ें :- WHO Warns : WHO की चेतावनी, दो महीनों में आधा यूरोप होगा ओमिक्रॉन का शिकार, रहें सावधान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...