1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Omicron: ओमिक्रोन तेजी से फैलता है, इसे लेकर लोग सावधानी बरतें- डॉ. राकेश अग्रवाल

Omicron: ओमिक्रोन तेजी से फैलता है, इसे लेकर लोग सावधानी बरतें- डॉ. राकेश अग्रवाल

डॉ. राकेश अग्रवाल ने कहा कि ये वायरस का बदला स्वरूप है, इसलिए लोगों को पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए। इसमें कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 15 दिसंबर। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के मामले देश-विदेश में बढ़ते जा रहे हैं। अबतक देश में ओमिक्रोन के 61 मामले सामने आ चुके हैं। जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के निदेशक डॉ. राकेश अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन तेजी से फैलता है। लेकिन अभी तक किसी में भी गंभीर लक्षण नहीं देखे गए हैं। लेकिन ये वायरस का बदला स्वरूप है, ऐसे में लोगों को पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। मास्क और शारीरिक दूरी का सख्त पालन करना चाहिए। कोरोना से सुरक्षा को लेकर कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

पढ़ें :- WHO Warns : WHO की चेतावनी, दो महीनों में आधा यूरोप होगा ओमिक्रॉन का शिकार, रहें सावधान

देश में चल रहे टीकाकरण पर विशेषज्ञों की नजरें

बूस्टर डोज देने की जरूरत पर डॉ. राकेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के समय में स्थितियां तेजी से बदल रही हैं। देश में चल रहे टीकाकरण पर विशेषज्ञों की नजरें हैं। देश में अच्छी आबादी को कोरोना से बचाव के टीके लगाए जा चुके हैं। इसके अलावा काफी आबादी को संक्रमण भी हो चुका है। इसलिए बूस्टर डोज से अधिक महत्वपूर्ण नए संक्रमण से बचाव है।

और पढ़ें:

Omicron : ओमीक्रोन की तीसरी लहर की आशंका से बीम्स प्रशासन हुआ अलर्ट

पढ़ें :- Corona Update : पिछले 24 घंटों में मिले 1 लाख 41 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज, अबतक 3071 ओमिक्रॉन के केस दर्ज, 150.61 करोड़ टीके लगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...