1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Omicron Variant : कोविड-19 से जुड़ी तैयारियों में कमी ना आने दें राज्य- केंद्र सरकार

Omicron Variant : कोविड-19 से जुड़ी तैयारियों में कमी ना आने दें राज्य- केंद्र सरकार

केंद्र ने कहा- स्थानीय स्तर पर कोरोना के केस बढ़ने को लेकर किसी भी प्रतिबंध को कम से कम 14 दिनों के लिए लागू किया जाना चाहिए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 23 दिसंबर। केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह दी है कि वो नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर कोविड-19 से लड़ने के लिए अपनी तैयारियों में कमी ना आने दें।

पढ़ें :- WHO Warns : WHO की चेतावनी, दो महीनों में आधा यूरोप होगा ओमिक्रॉन का शिकार, रहें सावधान

सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए से राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य सचिवों और NHM एमडी के साथ टीकाकरण की प्रगति के साथ-साथ कोविड-19 और ओमिक्रॉन वेरिएंट से लड़ने के लिए राज्यों की सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा की।

ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों पर मंथन

राजेश भूषण ने कोविड से जुड़े ओमिक्रॉन वेरिएंट के देश और दुनिया में बढ़ते मामलों पर सबका ध्यान दिलाया। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने दोहराया कि परीक्षण की पॉजिटिव दर 10 प्रतिशत से अधिक होने या ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों के 40 प्रतिशत भर जाने की स्थिति में जिला और स्थानीय प्रशासन की ओर से स्थानीय रोकथाम के उपाय किए जाने चाहिए।

पढ़ें :- दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 10,665 केस, 8 की मौत, राजस्थान में ओमिक्रॉन से पहली मौत, तो गुवाहाटी में 13 साल का बच्चा ओमिक्रॉन से संक्रमित

प्रतिबंध सख्ती से लागू हों- केंद्र

वहीं इस दौरान कहा गया कि राज्यों में स्थानीय स्थितियों को देखते हुए पहले ही रोकथाम के उपाय कर सकते हैं और प्रतिबंध लगा सकते हैं। किसी भी प्रतिबंध को कम से कम 14 दिनों के लिए लागू किया जाना चाहिए।

और पढ़ें:

Omicron: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, बोले- लोग अस्पताल न भागें, घर पहुंचाई जाएगी दवाई

पढ़ें :- बंगाल सरकार ने जताई आशंका राज्य में हजारों की संख्या में आ सकते हैं केस, पढ़ें पूरी खबर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...