1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Omicron Variant: मध्य प्रदेश में फिर से नाइट कर्फ्यू लागू, जारी गाइडलाइन का करना होगा पालन

Omicron Variant: मध्य प्रदेश में फिर से नाइट कर्फ्यू लागू, जारी गाइडलाइन का करना होगा पालन

मध्य प्रदेश में गुरुवार से फिर से नाइट कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की गई है। प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

भोपाल, 23 दिसंबर। देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसका असर एक बार फिर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार से फिर से नाइट कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की है। प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप्स ईकोसिस्टम- प्रधानमंत्री मोदी

MP में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू

पढ़ें :- Madhya Pradesh : खरगौन में रामनवमी जुलूस पर पथराव के आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर, अब तक 84 उपद्रवी गिरफ्तार

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए गुरुवार को देर शाम प्रदेश की जनता के नाम अपने संबोधन में कहा कि पिछले 2 दौर हम सभी भूले नहीं हैं। मौजूदा हालातों को देखते हुए राज्य में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक फिर से कर्फ्यू लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी के घर में संक्रमित मिलता है और आइसोलेशन की जगह नहीं है तो उसे अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। मौजूदा हालातों को समझें और खुद का और अपनों का बचाव करें।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : खरगौन में रामनवमी के जुलूस पर हुआ पथराव, प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू

ओमिक्रॉन के बढ़ते केस चिंताजनक- सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में केस ज्यादा आ रहे हैं और ये चिंताजनक है। काफी समय बाद मध्यप्रदेश में भी 24 घंटे के दौरान कोविड के 30 नए केस मिले हैं। कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन के रूप में हमारे सामने आया है। हमें मास्क, शारीरिक दूरी और वैक्सीनेशन के जरिए से ही इसका सामना करना होगा।

सभी को लगे दूसरी डोज

पढ़ें :- Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश का गेहूं पूरी दुनिया में होगा एक्सपोर्ट, नहीं लगेगा मंडी टैक्स- सीएम शिवराज सिंह

वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कोरोना संक्रमण नियंत्रण और टीकाकरण की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वैक्सीन का दूसरी डोज लगाने में तेजी लाई जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति कोरोना वैक्सीन के दूसरी डोज से नहीं छूटे। जिन जिलों में कोरोना का वैक्सीनेशन कम हुआ है, वहां के प्रभारी अधिकारी इस पर विशेष ध्यान देकर कार्य करना सुनिश्चित करें। टीकाकरण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता का काम है। एक-एक व्यक्ति को ढूंढकर टीका लगाएं। ये सुनिश्चित किया जाए कि दोनों डोज लगवाने वाले ही नए साल के उत्सव कार्यक्रम, जिम, सिनेमा हॉल जैसे स्थानों पर जाए। टीकाकरण अभियान लगातार चलता रहे। इस काम में कोई कोताही नहीं बरतें।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को पत्र भेजा है, जिसमें सभी राज्यों से उम्मीद की गई है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के फैलने की आशंका को देखते हुए जरूरत और कड़े फैसले लें।

और पढ़ें:

Omicron Variant : कोविड-19 से जुड़ी तैयारियों में कमी ना आने दें राज्य- केंद्र सरकार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...