1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Omicron Variants: जापान में कोरोना का ओमीक्रोन वेरिएंट का पहला मामला दर्ज

Omicron Variants: जापान में कोरोना का ओमीक्रोन वेरिएंट का पहला मामला दर्ज

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्टियस डिसीसिस ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है कि ये व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका में पाए गए नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

टोक्यो, 01 दिसंबर। जापान में मंगलवार को कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का पहला मामला सामने आया है। रविवार को नामीबिया से नरीता हवाई अड्डे पर पहुंचा ये व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है।

पढ़ें :- Omicron Variants: डेल्टा से गंभीर नहीं है ओमीक्रोन वेरिएंट, सभी वैक्सीन करेंगी इस पर काम- WHO

चीफ कैबिनेट सचिव हीरोकाजु मात्सुनो ने बताया कि इस व्यक्ति के साथ आए बाकी यात्रियों और उसकी सीट के आसपास बैठे यात्रियों की भी पहचान हो गई है। जापान के स्वास्थ्य अधिकारियों को इस बारे में सूचना दे दी गई है। उनके दो रिश्तेदारों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन्हें एयरपोर्ट के पास सरकारी केन्द्र में क्वारंटाइन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि सरकार सीमा पर सख्त नियंत्रण बनाए रखेगी। साथ ही नए वेरिएंट के जीनोम विश्लेषण करने की अपनी क्षमता बढ़ाएगी।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्टियस डिसीसिस ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है कि ये व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका में पाए गए नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है।

इससे पहले जापान ने विदेशी यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। साथ ही सीमा पर फिर से प्रतिबंध लागू करने के आदेश जारी किए थे।

पढ़ें :- Omicron : कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...