1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. खेल जगत में आज का दिन है ख़ास : मैक्सवेल ने टी-20 क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी नाबाद शतकीय पारी

खेल जगत में आज का दिन है ख़ास : मैक्सवेल ने टी-20 क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी नाबाद शतकीय पारी

वार्नर के आउट होने के बावजूद भी मैक्सवेल ने अपना विस्फोटक अंदाज बरकरार रखा और मात्र 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर मैच को रोमांचक बना दिया

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेनमैक्सवेल (Glen Maxwell) के लिए आज का दिन काफी यादगार है। आज के दिन मैक्सवेल ने पांच साल पहले 6 सितंबर 2016 को पल्लेकेले में अपना जोरदार प्रदर्शन दिया था। पल्लेकेले मेंखेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 65 गेंदों पर ताबड़तोड़ 145 रनों की नाबाद पारी खेली थी। मैक्सवेल ने अपनी इस बेहतरीन पारी में नौ छक्के और 14 चौके लगाकर दर्शकों का दिल लूट लिया था। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 85 रनों से जीता था।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान आना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ी उपलब्धि : अकरम

इस मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका ने गेंदबाजी चुनी और पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। मैच में पारी की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर और मैक्सवेल ने की थी।

दोनों ने 4.1 ओवर में ही 50 रनों की शानदार साझेदारी की। लेकिन वॉर्नर को 28 के स्कोर पर सचित्रा सेनानाएके का शिकार बने। वार्नर के आउट होने के बावजूद भी मैक्सवेल ने अपना विस्फोटक अंदाज बरकरार रखा और मात्र 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर मैच को रोमांचक बना दिया। उन्होंने 49 गेंदो पर टी20 क्रिकेट का अपना पहला शतक ठोक डाला। उस्मान ख्वाजा (36) और ट्रैविस हेड (45) ने भी शानदार बल्लेबाजी की। ग्लेन मैक्सवेल 65 गेंदो पर 145 रन बनाकर नाबाद रहे, और उनकी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 263 रन बना डाले जो अंतरराष्ट्रीय टी20 का सबसे बड़ा स्कोर है।

264 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में सिर्फ 178 रन ही बना सकी और टीम को 85 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप क्वालीफायर ए के कार्यक्रम की घोषणा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...