1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. 13 साल पहले आज के ही दिन अंतराष्ट्रीय खेल में विराट कोहली ने ली थी एंट्री, जानें कैसा था पहला मैच

13 साल पहले आज के ही दिन अंतराष्ट्रीय खेल में विराट कोहली ने ली थी एंट्री, जानें कैसा था पहला मैच

विश्व कप अंडर 19 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए टीम में मौका दिया गया था

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने 13 साल पहले आज ही के दिन 18 अगस्त 2008 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगमन किया था। अपने पहला मैच विराट ने श्री लंका के विरोध में खेला था।

पढ़ें :- भारत-न्यूजीलैंड पहला वनडे आज, सुबह 7 बजे से शुरू होगा मैच, पढ़ें

भारत के लिए खेलते हुए कोहली को आज  13 साल हो गए हैं और इतने सालों में उन्होंने क्रिकेट के दुनिया में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर के उन्होंने अपना वर्चस्व स्थापित कर लिया है
विश्व कप अंडर 19 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए टीम में मौका दिया गया था।  कोहली को उनके पहले मैच में बतौर ओपनर उतरा गया लेकिन उस मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

कोहली की पहली पारी निराशाजनक थी वह  22 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हो गए थे इस मैच में विराट ने एक चौका भी लगाया था। कोहली को उस मैच में श्रीलंका के नुवान कुलेसेकरा ने एलबीडब्ल्यू किया था।

यह मैच श्रीलंका के दांबुला मैदान पर खेला गया था।

कोहली ने एक दिवसीय क्रिकेट में 13 मैच के बाद श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में पहला शतक लगाया। कोहली ने डेब्यू शतक में 107 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत दिलाई थी।

पढ़ें :- nd Vs Nz ODI Head To Head: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए तैयार, पढ़ें पूरी खबर

कोहली का वन डे मैच में 50 शतक लगाने से सिर्फ 7 कदम की दुरी हैं। कोहली ने अबतक  254 मुकाबलों में 59.07 की शानदार औसत से 12159 रन बनाए है।  जिसमें शतक की गिनती 43 है और 62 अर्धशतक है।

हिंदुस्तान समाचार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...