Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Jammu-Kashmir : पुलवामा में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu-Kashmir : पुलवामा में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

Pulwama Terrorist Encounter : सुरक्षाबलों ने बुधवार सुबह एक आंतकी को मार गिराया है। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़ा हुआ था।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

पुलवामा, 15 दिसंबर। पुलवामा जिले के राजपुरा इलाके के उसगाम पथरी गांव में मंगलवार देर रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने बुधवार सुबह एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी की पहचान फिरोज अहमद डार के तौर पर हुई है जो आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से संबंधित था। आतंकी के शव साथ हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं। इलाके में अन्य आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

पढ़ें :- तुर्की में आए भीषण भूकंप से निपटने के लिए भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ, जल्द भेजी जाएगी राहत-सामग्री

 

सेना ने दिया था आत्मसमर्पण का मौका

जानकारी के अनुसार पुलिस को राजपुरा इलाके के उसगाम पथरी गांव में एक आतंकी के छिपे होने की सूचना मंगलवार देर रात को मिली। पुलिस के जवान, सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ गांव में पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकी ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकी को आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन वह नहीं माना।

सुरक्षाबलों ने अंधेरा होने की वजह से मुठभेड़ को सुबह तक टाला दिया। बुधवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकी को हथियार डालने के लिए कहा। परंतु इस बार भी जब आतंकी ने गोलीबारी जारी रखी तो सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया। फिलहाल इलाके में अन्य आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने भी पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है।उन्होंने बताया कि मारा गया आतंकी फिरोज अहमद डार वर्ष 2017 से कश्मीर में सक्रिय था और कई मामलों में वांछित था। पुलिस काफी दिनों से उसकी तलाश कर रही थी। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से संबंधित फिरोज पुलवामा का ही रहने वाला था।

और पढ़ें – श्रीनगर बस हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद: आईजी

पढ़ें :- DGCA ने विस्तारा एयरलाइंस पर इन नियमों का पालन नहीं करने के लिए 70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com