1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. श्रीनगर आतंकी हमला : एक और घायल जवान ने दम तोड़ा, शहीद जवानों की संख्या हुई तीन

श्रीनगर आतंकी हमला : एक और घायल जवान ने दम तोड़ा, शहीद जवानों की संख्या हुई तीन

श्रीनगर के पंथाचौक के पास स्थित जेबन इलाके से जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस की नौवीं बटालियन के जवान बस में सवार होकर गुजर रहे थे। इस दौरान इलाके में पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

श्रीनगर के पंथाचौक इलाके में जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस के जवानों को लेकर जा रही बस पर हुए आतंकी हमले में घायल 14 जवानों में से एक और जवान ने मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया। इसके साथ ही आतंकी हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या तीन हो गई है। 11 घायल जवानों का इलाज अभी भी अस्पताल में जारी है।

पढ़ें :- Jammu kashmir: कश्मीर के 3 जिले बांदीपोरा, कुपवाड़ा और गांदरबल अब आतंकवाद से मुक्त, ADGP ने कहा घाटी में जैश और लश्कर अपने अंत की ओर

इस आतंकी हमले में शहीद होने वाले जवानों की पहचान कांस्टेबल रमीज अहमद पुत्र मोहम्मद अमीन निवासी याचामा गांदरबल, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाम हसन टाप नील भरथंड रामबन और रियासी जिले के मामाकोटी महोरे के रहने वाले सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शफीक अली के रूप में की गई है।

बता दें कि श्रीनगर के पंथाचौक के पास स्थित जेबन इलाके से जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस की नौवीं बटालियन के जवान बस में सवार होकर गुजर रहे थे। इस दौरान इलाके में पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी थी। पुलिस जवानों के संभलने से पहले ही आतंकी गोलीबारी कर मौके से फरार हो गए। हमले में पुलिस के 14 जवान घायल हो गए थे। सभी घायलों को तुरंत श्रीनगर अस्पताल पहुंचाया गया था जहां चार जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही थी। इनमें से तीन जवान शहीद हो चुके है। वहीं, हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया था जो आज मंगलवार को भी जारी है।

अस्पताल में जिन जवानों का उपचार जारी है उनकी पहचान कांस्टेबल सज्जाद अहमद, कांस्टेबल बिशम्बर दास, सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल संजय कुमार, सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल विकास शर्मा, कांस्टेबल अब्दुल माजिद, कांस्टेबल मुदासिर अहमद, कांस्टेबल रविकांत, कांस्टेबल शौकत अली, कांस्टेबल अरशद मोहम्मद, कांस्टेबल सतवीर शर्मा और कांस्टेबल आदिल अली के रूप में की गई है।

 

पढ़ें :- दिवाली पर आतंकियों की साजिश नाकाम, श्रीनगर के परिमपोरा इलाके में 5 KG IED बरामद, सेना ने नष्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...