1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मतदान के दौरान हार्ट अटैक से एक मतदाता की मौत, मतदान जारी

मतदान के दौरान हार्ट अटैक से एक मतदाता की मौत, मतदान जारी

भोजपुर जिले के पीरो प्रखण्ड में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव के दिन मतदान को लेकर बुधवार को सुबह से ही काफी गहमा गहमी रही। पिटरो गांव में मतदान केंद्र में लाइन में खड़े रहने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

आरा,29 सितम्बर। भोजपुर जिले के पीरो प्रखण्ड में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव के दिन मतदान को लेकर बुधवार को सुबह से ही काफी गहमा गहमी रही। पीरो प्रखण्ड के लहठान पंचायत के पिटरो गांव में मतदान केंद्र संख्या 170 पर दूसरे चरण के मतदान के दौरान मत देने जा रहे एक मतदाता की लाइन में खड़े रहने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।मतदाता की मतदान के दौरान हुई मौत से कुछ देर के लिए मतदान केंद्र पर अफरातफरी मची रही। बाद में प्रशासन ने स्थिति को सामान्य कराया और मतदान शुरू कराया। दिल का दौरा पड़ने से मरने वाले मतदाता का नाम रामेश्वर महतो है और वह पिटरो गांव के वार्ड संख्या 9 के रहने वाले थे।

बुधवार को पीरो प्रखण्ड के कुल 22 पंचायतों में 522 पदों के लिए 1950 प्रत्याशियों के भाग्य के फैसले को मतदाता ईवीएम और बैलेट बॉक्स में बन्द करने में जुटे रहे।पंचायत चुनाव को लेकर पीरो प्रखण्ड के 22 पंचायतों को 44 सेक्टर में बांटा गया है।पीरो के 1.63 लाख मतदाता गॉंवों में सरकार बनाएंगे और इसे लेकर सुबह सात बजे से महिला,पुरुष,युवक और युवतियां मतदान करने में जुटे हुए हैं।

महिलाओं के पवित्र और पावन त्यौहार जितिया के दिन पंचायत चुनाव होने के बाद भी निर्जला व्रत पर रहकर भी बड़ी संख्या में महिलाओ ने गांव की सरकार बनाने को ले घण्टो लाइन में खड़े रह कर मतदान किया।पीरो प्रखण्ड में कुल 1,63,321 लाख मतदाता पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में सूचीबद्ध हैं जिसमे महिला मतदाताओं की संख्या 75,930 और पुरुष मतदाताओं की संख्या 87,391 है।

जितिया के दिन महिलाओ ने पवित्र त्यौहार होने और बिना पानी के 24 घण्टे के उपवास पर होने के बावजूद भी अपने गांव में सरकार बनाने के लिए बड़ी संख्या में मतदान में हिस्सा लिया और लोकतंत्र के त्यौहार पर अपने खुशी का इजहार किया।पंचायत चुनाव को लेकर पीरो में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।भारी संख्या में पुलिस बल के जवानों के साथ जोनल दंडाधिकारी और सुपर जोनल दंडाधिकारी सहित स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को तैनात किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X