1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, शिक्षण संस्थान भी अगले दो दिनों के लिए रहेंगे बंद।

यूपी में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, शिक्षण संस्थान भी अगले दो दिनों के लिए रहेंगे बंद।

उत्तर प्रदेश में बारिश ने मचा रखा है कोहराम । लगातार हो रही भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जल भराव की स्थिति भी पैदा हो गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों का जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है। आपको बता दें कि प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट पहले से ही जारी किया जा चूका है। साथ ही कल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरे प्रदेश में स्कूल और कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थानों को अगले दो दिनों तक बंद करने का निर्देश भी दिया है।

पढ़ें :- Weather Alert : हिमाचल प्रदेश में 2 फरवरी से बिगड़ेगा मौसम, 3 को बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की है। आपको बता दें कि प्रदेश में कई दिनों से लगातार भरी बारिश हो रही है जिससे कि कई इलाकों में जल भराव की स्थिति भी पैदा हो गई है। साथ ही कई जिलों में बिजली भी प्रभावित है. यही कारण है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 17 और18 सितम्बर को सभी तरह के शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश जरी किया है।

सीएम ने सभी जनपदों के अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा है कि इस आपदा के दृष्टिगत जनपदों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराए जाएं। साथ ही आपदा से प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचायी जाए। आधिकारियों को योगी ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि बारिश के चलते हुए जल-जमाव की स्थिति में प्राथमिकता देते हुए जल्द जल्द जल निकासी की व्यवस्था करायी जाए। उन्होंने सम्बन्धित जनपदों के अधिकारियों को इस आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने का भी निर्देश दिया हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक इस तरह की स्थिति बनी रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...