1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : हमारी संस्कृति ही हमारी विशिष्ट पहचान – मुख्यमंत्री धामी

उत्तराखंड : हमारी संस्कृति ही हमारी विशिष्ट पहचान – मुख्यमंत्री धामी

इस मौके पर उन्होंने वीर सैनिकों, वीर नारियों और विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून,10 अक्टूबर। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को ‘गढ़ी कैंट देहरादून’ में ‘गोर्खाली सुधार सभा’ द्वारा आयोजित ‘हाम्रो दशैं सांस्कृतिक महोत्सव’ में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने वीर सैनिकों, वीर नारियों और विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया।

पढ़ें :- Uttarakhand : भाजपा के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है समान नागरिक संहिता

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वहाँ मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी परंपराओं को आगे बढ़ाने में त्योहारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। त्योहार आपसी भाईचारे और सौहार्द के प्रतीक होते हैं। हमारी संस्कृति ही हमारी विशिष्ट पहचान होती है। हमें अपनी प्राचीन संस्कृति को बचा कर रखना होगा।

रविवार को गढ़ी कैंट में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अशोक गोर्खाली सुधार सभा के आयोजित ‘‘हाम्रो दशैं सांस्कृतिक महोत्सव’’ में प्रतिभाग के मौके पर यह बातें कहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कर्नल आर.पी गुरुंग के नाम पर गढ़ी कैंट में एक द्वार बनाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने वीर सैनिकों, वीर नारियों और विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया। उन्होंने सभी को नवरात्रि और दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी।उन्होंने कहा कि गोर्खाली सुधार सभा के भवन और गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज के जीर्णोधार का कार्य किया जायेगा। गढ़ीकैंट, मिठीबेड़ी, घंघोड़ा, जैंतनवाला की आन्तरिक सड़कों का भी निर्माण कार्य किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा भारतीय सेना में गोर्खाली समाज का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से प्रगति कर रहा है। उन्होंने देश को सशक्त, गौरवशाली एवं वैभवशाली भारत के रूप में वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई है। आज भारत आत्मनिर्भर भारत की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

पढ़ें :- Uttarakhand : चुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज, सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी गोर्खाली सुधार सभा के अध्यक्ष पद्म सिंह थापा, ले. जनरल (रिटा.) शक्ति गुरुंग, टी.डी. भूटिया, सरोज गुरुंग, संध्या थापा, गोर्खाली सुधार सभा के सदस्य एवं गण्यमान्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...