Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand : जनता की सेवा भाव और राज्य का समग्र विकास हमारा ध्येय है – मुख्यमंत्री धामी

Uttarakhand : जनता की सेवा भाव और राज्य का समग्र विकास हमारा ध्येय है – मुख्यमंत्री धामी

Uttarakhand Chief Minister - राज्य के विकास के लिये सभी विभागों का 10 साल का रोड मैप तैयार किया जा रहा है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

देहरादून, 22 दिसम्बर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Puskar Singh Dhami) ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कि उत्तराखंड की जनता की सेवा हमारा भाव तथा राज्य का समग्र विकास हमारा ध्येय है। राज्य के विकास में केन्द्र सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है। राज्य में केन्द्र सरकार के सहयोग से लगभग एक लाख करोड़ की योजनाएं संचालित हो रही हैं।

पढ़ें :- बदलेगा उत्तराखंडः इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी, तय लक्ष्य के सापेक्ष 3 लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं साइन

 

10 साल का रोड मैप किया जा रहा है तैयार 

जीएमएस रोड स्थित वेडिंग प्वाइंट में मुख्यमंत्री धामी ने राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर परिचर्चा के दौरान यह बातें कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास के लिये सभी विभागों का 10 साल का रोड मैप तैयार किया जा रहा है। 2025 में जब हमारा राज्य अपनी रजत जयंती वर्ष मनायेगा, तब देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो इसका हमारा प्रयास है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा। हम इस दिशा में भी कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास के नये आयाम प्राप्त कर रहा है। केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण, अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य तथा काशी विश्वनाथ धाम को भव्य स्वरूप देना इसका उदाहरण है। बद्रीनाथ धाम के सौन्दर्यीकरण का भी कार्य चल रहा है। 250 करोड़ की योजना इसके लिये तैयार की गई है।

 

पढ़ें :- उत्तराखंड में Tunnel Rescue- श्रमिकों को बचाने को सरकार इन पांच प्लान पर कर रही काम, जानें पूरी योजना

तुष्टीकरण का नहीं विकास का कार्य किया जा रहा है – धामी 

मुख्यमंत्री ने कहा कि तुष्टीकरण नहीं सबको विकास का लाभ देने का कार्य हो रहा है। राज्य में पर्यटन, स्वास्थ्य, आजीविका मिशन, पंचायतों से जुड़े प्रतिनिधियों, खिलाड़ियों, नौजवानों के हित में राहत पैकेज के साथ ही कल्याणकारी निर्णय लिये हैं।

हमें राज्य के विकास में जितना भी समय मिला है वे उसमें खुलकर बैटिंग कर रहे हैं। पूरे प्रदेश की जनता का आशीर्वाद हमें मिल रहा है। जनता की समस्याओं से वे परिचित हैं। जन समस्याओं का समाधान हमारा उद्देश्य भी है, ध्येय भी है। राज्य में चारधाम परियोजना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना राज्य को जोड़ने वाले हाई-वे राज्य के विकास की दिशा तय कर रहे हैं।

जानें क्या है चुनाव अधिनियम संशोधन विधेयक 2021 और इसका क्यों हो रहा है विरोध?

 

उत्तराखंड के लोग स्वाभिमानी और राष्ट्रभक्त हैं – सीएम धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के लोग स्वाभिमानी और राष्ट्रभक्त हैं। हम चुनाव को ध्यान में रखकर कार्य नहीं कर रहे हैं, बल्कि सभी क्षेत्रों का समान रूप से विकास कर रहे हैं। राज्य की इकोलॉजी और इकोनॉमी को बढ़ावा देने का भी हमारा प्रयास है, राज्य में प्रभावी भूमि सुधार के लिए कमेटी बनायी गई है, राज्य हित में जो भी निर्णय उचित होगा हम वह लेंगे और ले रहे हैं।

पढ़ें :- उत्तराखंड बीजेपी में परिवारवाद ! कांग्रेस ने बीजेपी पर उठाए सवाल

मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री मोदी को कर्मयोगी बताते हुए उन्हें प्रेरणा देने वाला बताया। उन्होंने कहा कि वे वर्तमान में जीते हैं। उनके अंदर जितना सामर्थ्य व ताकत है उसका पूर्ण मनोयोग से जनता की सेवा में उपयोग कर रहे हैं। राज्य में नो पेंडेंसी का ध्येय लेकर हम भी कार्य संस्कृति में बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

और पढ़ें – 

Uttarakhand Election 2022 से पहले हरीश रावत के एक ट्वीट ने कांग्रेस की खोली पोल

 

पढ़ें :- Uttarakhand News: हल्द्वानी से रिश्तों को शर्मसार करने का मामला आया सामने, सगे भाई ने नाबालिग बहन को बनाया हवस का शिकार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com