1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रियंका गाँधी के जेल जाने पर भड़के चितंबरम, प्रियंका के हिरासत को कहा गैरकानूनी

प्रियंका गाँधी के जेल जाने पर भड़के चितंबरम, प्रियंका के हिरासत को कहा गैरकानूनी

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कानून के हिसाब से किसी महिला को शाम के बाद और सूर्योदय से पहले गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को बीते 30 घंटों से उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में रखा है। यह गैरकानूनी है। चिदंबरम ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस इस समय कानून के तहत कार्रवाई नहीं कर रही है। वह राजनीति से प्रेरित होकर काम कर रही है।

पढ़ें :- West Bengal : बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस में की वापसी, अभिषेक बनर्जी ने किया पार्टी में स्वागत

चिदंबरम के मुताबिक गिरफ्तार करने वाले अधिकारी ने प्रियंका गांधी को बताया कि उन्हें दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत हिरासत में लिया गया है। इस धारा के तहत किसी भी व्यक्ति को 24 घंटे से अधिक समय तक हिरासत में नहीं रखा जा सकता है। लेकिन प्रियंका को बीते 30 घंटों से भी अधिक समय से यूपी के सीतापुर में पुलिस ने हिरासत में रखा है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कानून के हिसाब से किसी महिला को शाम के बाद और सूर्योदय से पहले गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। लेकिन कांग्रेस नेता को सुबह के 4.30 बजे गिरफ्तार किया गया । उन्हें एक पुरुष अधिकारी ने गिरफ्तार किया। यह गैरकानूनी है।

उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों सहित कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी। प्रियंका गांधी रविवार रात को ही लखीमपुर खीरी जाकर मृत किसानों के परिजनों से मिलना चाह रही थी लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक लिया गया।

पढ़ें :- Nav Sankalp Shivir : देश के लिए जनता के बीच जाना होगा, सभी को अपना पसीना बहाना होगा- राहुल गांधी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...